Headlines
Loading...
बागपत::दूध वाला बदला, बदलने लगे खान-पान के अड्डे, फल-सब्जी लेने से पहले सभी शहरों में अब पूछ रहे है लोग धर्म...

बागपत::दूध वाला बदला, बदलने लगे खान-पान के अड्डे, फल-सब्जी लेने से पहले सभी शहरों में अब पूछ रहे है लोग धर्म...

बागपत/लखनऊ ब्यूरो। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के फरमान के बाद थूक की रोटी और जूस में पेशाब मिलाने जैसी हरकतों ने लोगों के बीच फिर से खाई खोदनी शुरू दी। इस तरह के मामलों को देखकर लोगों ने अपने खानपान के ठिकाने बदल दिए। वर्ग विशेष के लोगों से दूध लेने, जूस पीने, होटल पर खाना खाने में भी दूरी बनाने के मामले सामने आ रहे हैं।

बागपत शहर के दिल्ली रोड पर स्थित गुलजार होटल, उसके बाद नरेश चिकन कॉर्नर पर काम करने वाले कारीगरों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। जिसमें कारीगर थूककर रोटी बनाते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले रटौल में भी ऐसा मामला सामने आ चुका है।

 
इसके अलावा गाजियाबाद जिले के लोनी में जूस कॉर्नर पर जूस में पेशाब मिलाने, शामली में जूस में थूककर ग्राहकों को पिलाने का मामला भी सामने आया। जिसको लेकर प्रदेश सरकार भी सख्त है तो इसका असर जिले में स्थानीय स्तर पर बाजारों और वर्ग विशेष के लोगों के कारोबार पर भी साफ नजर आ रहा है।

धारा 271, 272 और 274 में हुआ मुकदमा, आजीवन कारावास तक सजा

जिले में थूक कर रोटी बनाने के मामलों में पुलिस ने कार्रवाई की है। जिसमें बीएनएस की धारा 271, 272 और 274 में मुकदमा दर्ज किया गया। इन धाराओं में छह माह से लेकर आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा सकती है।

लोनी का वीडियो देखते ही दूध वाला बदला

उनके घर में कई साल से वर्ग विशेष के पशुपालक के यहां से दूध जाता था। कुछ दिन पहले लोनी में जूस कॉर्नर पर जूस में पेशाब मिलाकर देने की वीडियो देखी। इसके बाद दूध की शुद्धता पर सवाल खड़ा हो गया तो उन्होंने दूधिया बदल दिया। 
- पूजा शर्मा, एनबीसीसी कालोनी खेकड़ा

वर्ग विशेष के दुकानदार के यहां से राशन लेना बंद किया

पिछले कई माह में अलग-अलग जिलों से ऐसी घटनाएं सामने आईं हैं जिससे वर्ग विशेष के लोगों की दुकानों से आने वाले खुले सामानों के छेड़छाड़ होने का डर सताने लगा है। अब वर्ग विशेष के दुकानदार की जगह दूसरी सामान से खरीदना शुरू कर दिया है। 
- सुनील चौहान, पुराना कस्बा

 फल खरीदने में भी बरत रहे सावधानी

मेरे घर में पहले जब भी बाजार से फल खरीदे गए, तो दुकानदार कौन है, इस पर कभी ध्यान नहीं दिया। लेकिन कुछ दिनों में हुईं घटनाओं ने सोचने पर मजबूर कर दिया। अब वर्ग विशेष के दुकानदारों को छोड़कर दूसरी दुकान से फल खरीदकर लाया हूं। 
- गौरव, सिसाना रोड

 
उठ गया भरोसा, रहें सावधान

खानपान के सामानों में थूकने, पेशाब करने जैसी घटनाएं काफी घिनौनी हैं। ऐसी घटनाएं देखने के बाद अब भरोसा भी उठ गया है। इसके लिए सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। अब गांव में आने वाले वर्ग विशेष के फेरी वालों से सब्जी खरीदनी बंद कर दी। 
- शेखर चौहान, सिसाना

गलत रास्ता अपनाने से बचे लोग

जो लोग ऐसे काम कर रहे हैं, वो ही इसके बारे में बता सकते हैं। किसी को ऐसा काम नहीं करना चाहिए, जिससे समाज में तनाव फैले। अगर ऐसा नहीं है तो किसी पर झूठे आरोप नहीं लगाने चाहिए। अगर वे गुनाहगार हैं तो उसे सजा दी जाए। इस तरह के मामले होने से तनाव फैलता है और मोहब्बत कम हो जाती है। 
- हबीबुर्रहमान, शहरकाजी

कोई अपना कारोबार नहीं बिगाड़ता

मेरा मानना है कि कोई भी व्यक्ति अपना कारोबार कभी नहीं बिगाड़ता, चाहे वह रोटी बनाने, जूस विक्रेता या फिर फल विक्रेता हो। दुकानों पर सभी मजहबों के लोगों के लोग आते हैं, इसलिए दुकानदार ऐसी हरकतें नहीं करते। जो वीडियो आ रही है, उनकी गंभीरता से जांच कराई जानी चाहिए। 
- कासिम, सचिव, जमीयल उलमा

 
थूककर रोटी बनाने वाले पर कार्रवाई कर दी गई है। ऐसी हरकत करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। जहां तक खानपान के सामान खरीदने की बात है तो लोग स्वतंत्र हैं। 
- अर्पित विजयवर्गीय, एसपी, बागपत ।।