Headlines
Loading...
ब्रम्हलीन गोरक्ष पीठाधीश्वर महन्त अवेद्य नाथ जी महाराज की पुण्य तिथि डा. अभिषेक कनौजिया की अध्यक्षता में जिला कार्यालय मुट्ठी गंज में हुआ आयोजित...

ब्रम्हलीन गोरक्ष पीठाधीश्वर महन्त अवेद्य नाथ जी महाराज की पुण्य तिथि डा. अभिषेक कनौजिया की अध्यक्षता में जिला कार्यालय मुट्ठी गंज में हुआ आयोजित...

प्रयागराज, ब्यूरो। महन्त अवेद्यनाथ की पुण्य तिथि पर सामाजिक समरसता संगोष्ठी हुई, विश्व हिन्दू महासंघ प्रयागराज के तत्वावधान में ब्रम्हलीन गोरक्ष पीठाधीश्वर महन्त अवेद्य नाथ जी महाराज की पुण्य तिथि डाक्टर अभिषेक कनौजिया की अध्यक्षता में जिला कार्यालय मुट्ठी गंज में आयोजित की गई। 

जिसके मुख्य अतिथि सम्भाग प्रभारी प्रयाग राम प्रसाद यादव ने महराज जी के चित्र पर माल्यापर्ण करके तथा दीप प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारम्भ धर्माचार्य प्रकोष्ठ के पण्डित धीरज शर्मा जी के मन्त्रोचारण के बीच किया। 

इस अवसर पर महराज जी को नमन करते हुए उन्होने कहा कि राम जन्म भूमि पर मन्दिर निर्माण का आन्दोलन 1948 में ही शुरू हो गई थी और विपरीत परिस्थिति में जबकि आन्दोलन का नेतृत्व करने हेतु किसी की हिम्मत नहीं हुई उस समय महन्त अवेद्यनाथ जी ने आगे आकर मन्दिर निर्माण आन्दोलन की अगुवाई की और आज उनके शिष्य योगी आदित्य नाथ जी के कार्यकाल में भव्य मन्दिर बनकर तैयार हो गया है।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि सत्य प्रकाश गुप्ता, अनुपम ललोरिया, रोशनी अग्रवाल आदि ने महराज जी द्वारा दिया गया मूल मंत्र सामाजिक समरसता हिन्दुत्व का प्राण है के आधार पर सम्पूर्ण हिन्दू समाज को संगठित करने हेतु काम करने का आह्वाहन किया। 

मीडिया प्रभारी आनन्द वैश्य सुदर्शन ने काशी में डोमराजा के घर भोजन करके छुआछूत पर किया गया प्रहार तथा ईकाई मिशनरी द्वारा प्रलोभन देकर हिन्दुओं के धर्मान्तरण पर बिना किसी भय के रोकने की घटना से हम सबको प्रेरणा लेने की बात कही।

इस अवसर पर सर्वश्री राजकुमार केशरवानी, बृजेन्द्र त्रिपाठी मुन्ना, सीमा गुप्ता आदि ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए महन्त अवैध नाथ जी महाराज को नमन किया । 
-- रिपोर्ट:: आनन्द वैश्य सुदर्शन।।