Headlines
Loading...
विद्युत मीटर में खराबी बताकर वसूले डेढ़ लाख रु और रसीद भी नहीं दी, जॉच कमेटी गठित...

विद्युत मीटर में खराबी बताकर वसूले डेढ़ लाख रु और रसीद भी नहीं दी, जॉच कमेटी गठित...

वाराणसी, ब्यूरो। बिजली विभाग में खराब मीटर बदलने के नाम पर 1.35 लाख रुपये वसूलने का नया मामला प्रकाश में आया है। मुख्य अभियंता को दिए गए पत्र में शिकायतकर्ता ने वसूली करने वाले अभियंताओं और जेएमटी के नाम भी लिखे हैं। 

सारनाथ निवासी पीड़ित मदन मोहन पांडेय की शिकायत पर मुख्य अभियंता अरविंद कुमार सिंघल जांच के लिए समिति बनाई है। सर्किल प्रथम के अधीक्षण अभियंता अनिल वर्मा को इसका अध्यक्ष बनाया गया है। 

समिति ने बयान दर्ज करने के लिए पीड़ित को आज बुधवार को कार्यालय बुलाया है। यह मामला भी नगरीय विद्युत वितरण खंड-षष्टम (सारनाथ) के लेढ़ूपुर उपकेंद्र से जुड़ा है। चीफ ने बताया कि समिति को एक सप्ताह में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है।

सूत्रों के अनुसार आरोपी अभियंता मंगलवार को पीड़ित के घर पहुंच गए। मामले को रफा-दफा करने का दबाब बनाया। पीड़ित ने इसकी भी शिकायत अफसरों से की है। 

शिकायतकर्ता के अनुसार वितरण और मीटर विभाग के अभियंता गत दिनों मेरे घर पहुंचे। जांच करने के बाद बोले मीटर खराब है। जबकि मीटर चल रहा था। लेकिन उन्होंने तीन लाख रुपये का जुर्माना लगाने की बात कही। बाद में 1.35 लाख रुपये जुर्माना जमा करने पर राजी हुए। कुछ दिन बाद मीटर उनका बदला गया। हालांकि उसकी रसीद उन्हे अब तक नहीं मिली है।