Headlines
Loading...
सीएम योगी के मंत्री का फरमान, विधायकों के फोन पर DM और SP को 'जी सर' कहना पड़ेगा

सीएम योगी के मंत्री का फरमान, विधायकों के फोन पर DM और SP को 'जी सर' कहना पड़ेगा

लखनऊ ब्यूरो UP Politics: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में यूपी सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह अपने के एक फरमान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. मंत्री जी ने साफ कर दिया है कि कुशीनगर मंडल में अब से डीएम और एसपी किसी भी जनप्रतिनिधि के फोन के नजरअंदाज नहीं करेंगे.उन्होंने कहा कि अगर किसी विधायक का इन अधिकारियों के पास फोन जाता है तो एसपी हो या डीएम उन्हें 'जी सर' कहना पड़ेगा।

ये सुनकर भले ही आपको हैरानी हो लेकिन दिनेश प्रताप सिंह ने इस संबंध में डीएम और और एसपी समेत जनपद के तमाम बड़े अधिकारियों को ये आदेश दिया है. दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि कुशीनगर में BJP मण्डल अध्यक्ष के क्षेत्र में जितने भी थाना, तहसील, SDM, तहसीलदार आते हैं उन्हें अपने मोबाइल में मंडलअध्यक्ष का मोबाइल नंबर सेव करना होगा। 

फोन उठाने पर कहना होगा 'जी सर'
उन्होंने कहा कि डीएम, एसपी, एडीएम के मोबाइल फोन में भी बीजेपी जिला संगठन के सभी पदाधिकारियों का नंबर सेव होगा. अगर भाजपा का कोई पदाधिकारी फोन करेगा तो उसे फोन उठाना पड़ेगा यही नहीं अधिकारियों को फोन उठाने के बाद भाई साहब! या 'जी सर' बोलना पड़ेगा।

दिनेश प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में उद्यान विभाग के मंत्री है. इसके साथ ही उन्हें कुशीनगर का प्रभारी मंत्री भी बनाया गया है. इसी सिलसिले में मंत्री जी ने कुशीनगर स्थित बीजेपी कार्यालय में संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें मंडल के सभी सांसद और विधायकों ने हिस्सा लिया, इस दौरान दिनेश प्रताप सिंह ने अधिकारियों को ये फरमान सुनाया है।

यूपी के मंत्री के इस फ़रमान को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. ये आदेश इसलिए भी अहम हो जाता है कि पिछले दिनों लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार के बाद कई विधायकों और पदाधिकारियों ने अधिकारियों पर उनकी अनदेखी का आरोप लगाया था. उन्होंने बताया कि अधिकारी उनकी बात नहीं सुनते हैं. जिसकी वजह से पार्टी को चुनाव में नुक़सान उठाना पड़ा।