Headlines
Loading...
IND VS BAN चेन्नई टेस्ट के पहले दिन ही टीम इंडिया के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, बुरी तरह हुआ फ्लॉप टॉप ऑडर, इंडिया स्कोर 166/6...

IND VS BAN चेन्नई टेस्ट के पहले दिन ही टीम इंडिया के लिए विलेन बना ये खिलाड़ी, बुरी तरह हुआ फ्लॉप टॉप ऑडर, इंडिया स्कोर 166/6...

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क !! बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फेल नजर आया है। मुकाबले में टॉस हारकर पहलेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत में ही तीन खिलाड़ी सस्ते में आउट हुए। रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली जल्द ही पवेलियन लौटे। टेस्ट मैच के पहले दिन ही शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए बड़े विलेन साबित हुए हैं।

IND vs BAN Live कप्तान रोहित फेल, गिल -विराट का भी नहीं चला बल्ला, टीम इंडिया की खराब शुरुआत

चेन्नई टेस्ट में उन्हें बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटना पड़ा।चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच के पहले ही सेशन में शुभमन गिल 8 गेंदों पर 0 रन पर आउट हो गए। शुभमन गिल को बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने अपना शिकार बनाया। गिल कहीं ना कहीं अचानक भारतीय टीम के लिए विलेन बने हैं। हसन महमुद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए गिल को विकेट के पीछे लिटन दास के हाथों कैच आउट करा दिया।

गिल बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में फ्लॉप होने के बाद फैंस के निशाने पर आ गए। टेस्ट क्रिकेट में नंबर तीन पर बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल तीसरी बार बिना खाता खोले शून्य के निजी स्कोर पर आउट हुए हैं।

टेस्ट क्रिकेट में नंबर तीन पर बल्लेबाज के तौर पर गिल अभी तक 17 पारियों में खेले हैं,इस दौरान 6, 10, 29*, 2, 26, 36, 10, 23, 0, 34, 104, 0, 91, 38, 52*, 110 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं। नंबर तीन पर गिल की नाकामी के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने अब कई बड़े सवाल खड़े हो गए हैं। चेन्नई टेस्ट में मुश्किल वक्त में शुभमन गिल से एक बड़ी पारी की उम्मीद थी उन्हें संभलकर खेलना था , लेकिन उन्होंने टीम मैनेजमेंट और फैंस का भरोसा तोड़ दिया। 

दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला चेपॉक में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी चुनी। भारत ने तेज गेंदबाज आकाश दीप को तीसरे तेज गेंदबाज को चुना है। भारत इस समय विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर है जबकि बांग्लादेश चौथे स्थान पर है।

चेन्नई में लाल मिट्टी की पिच पर खेला जाने वाला टेस्ट भारतीय पुरुष टीम के अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र की शुरुआत भी है। भारत ने अपने पिछले टेस्ट सीरीज में घरेलू मैदान पर इंग्लैंड को 4-1 से हराया था, जबकि बांग्लादेश ने रावलपिंडी में पाकिस्तान पर 2-0 से सीरीज जीत दर्ज की।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश: नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), शादमान इस्लाम, जाकिर हसन, मुशफिकुर रहीम, मोमिनुल हक, शाकिब अल हसन, लिट्टन दास (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, नाहिद राणा, तस्कीन अहमद, हसन महमूद।