Headlines
Loading...
INDvsBAN:टीम इंडिया में प्रयागराज निवासी यश दयाल का हुआ सेलेक्शन, तो मां-बाप, बहन हुए भावुक..पिता भी रह चुके हैं क्रिकेटर...

INDvsBAN:टीम इंडिया में प्रयागराज निवासी यश दयाल का हुआ सेलेक्शन, तो मां-बाप, बहन हुए भावुक..पिता भी रह चुके हैं क्रिकेटर...

Yash Dayal Selection Team India Parents Reaction: संगम नगरी प्रयागराज के होनहार क्रिकेटर यश दयाल का सेलेक्शन इंडियन टेस्ट टीम में हो गया है। यश दयाल बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से चेन्नई में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बने हैं। 
प्रयागराज के वह चौथे ऐसे क्रिकेटर हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए चुने गए हैं। यश दयाल के सेलेक्शन से उनके परिवार के लोग बेहद खुश हैं और परिवार में जश्न का माहौल है। परिवार अब यही प्रार्थना कर रहा है कि यश दयाल को पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिले और वह शानदार प्रदर्शन करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को जल्द से जल्द पवेलियन भेजें।

बाएं हाथ के मीडियम पेसर यश दयाल पिछले तीन सीजन से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पहले दो साल वह गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे, जबकि इस साल वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेले थे। इसी रविवार को खत्म हुए दिलीप ट्राफी के मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और कुछ ही देर में चयनकर्ताओं ने उन्हें जीवन का सबसे बड़ा तोहफा दिया।

मां-बाप हुए भावुक

यश दयाल के सेलेक्शन से उनके पिता चंद्रपाल, मां राधा दयाल और बहन शुचि दयाल के साथ परिवार के दूसरे लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। पिता चंद्रपाल और मां राधा दयाल तो बात करते हुए बार-बार भावुक हो जा रहे थे। उनका कहना है कि यश के सेलेक्शन से जीवन का सबसे बड़ा सपना पूरा हो गया है।

मां राधा दयाल ने तो फोन पर यश दयाल से बात करने के बाद प्रयागराज से ही उसकी नजर भी उतारी। परिवार को बधाई देने के लिए घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है। लगातार मिठाइयां बांटकर लोगों का मुंह मीठा कराया जा रहा है। बुआ और बहन समेत परिवार के कई सदस्यों का कहना है कि यश दयाल जब मैदान पर उतरकर देश का प्रतिनिधित्व करेगा तो वे सब लोग ढोल नगाड़े की थाप पर जमकर भांगड़ा करेंगे।

पिता रहे हैं क्रिकेटर

यश दयाल के पिता चंद्रपाल भी बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं, लेकिन वे देश के लिए नहीं खेल सके थे। बहन शुचि दयाल का कहना है कि इंडियन टीम की टेस्ट कैप मिलने पर वह छोटे भाई यश को सरप्राइज वाला तोहफा देंगी। यश अभी अपने घर प्रयागराज में नहीं है। दिलीप ट्रॉफी का मैच खत्म हो चुका है। वो अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद ही वापस अपने घर लौटेंगे। यश का सेलेक्शन पहले भी बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हो चुका है, लेकिन चयन के बाद चोट लगने की वजह से उन्हें बाहर होना पड़ा था।