Headlines
Loading...
Lucknow Accident :: सीएम योगी ने आज अस्पताल में घायलों से मिलकर जाना हालचाल...

Lucknow Accident :: सीएम योगी ने आज अस्पताल में घायलों से मिलकर जाना हालचाल...


लखनऊ ब्यूरो, प्रमुख। Lucknow Building Accident: लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में एक इमारत ढहने के मामले में अब तक 8 लोगों की मौत और 28 लोगों के घायल होने की खबर है। इस मामले में बिल्डिंग मालिक के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया गया है। इसी बीच, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने घायलों से मुलाकात की।

Highlights

CM Yogi ने अस्पताल में घायलों से की मुलाकात

* घटना में 8 लोगों की मौत अन्य 28 घायल
* PM Modi ने हादसे पर जताया दुख
* Lucknow Accident में घायलों से मिले CM Yogi
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लोकबंधु अस्पताल पहुंचकर घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। सीएम योगी ने डॉक्टरों से भी बात की और घायलों के बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। इस दौरान सरोजनी नगर विधायक राजेश्वर सिंह भी मौजूद रहे। ज्ञात हो कि, सरोजनी नगर थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर में शनिवार शाम एक बिल्डिंग गिर गई थी। यह बिल्डिंग करीब चार साल पहले बनाई गई थी। जानकारी के अनुसार, बिल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर फिलहाल कुछ काम चल रहा था। इसी दौरान इमारत अचानक भरभराकर गिर गई।

रेस्क्यू अभियान के दौरान तीन और लोगों के शव बरामद

राहत आयुक्त जीएस नवीन ने बताया कि रेस्क्यू अभियान के दौरान रविवार को तीन और लोगों के शव बरामद किए गए हैं। इस हादसे(Lucknow Building Accident) में अब तक आठ लोगों की मौत हुई है। मृतकों में जसप्रीत सिंह साहनी, धीरज गुप्ता, पंकज तिवारी, अरुण सोनकर, राकेश लखन पाल, राज किशोर, रुद्र यादव और जगरूप सिंह शामिल हैं।

PM Modi ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए आर्थिक सहायता देने का किया ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया। मृतक के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख और घायलों को 50,000 रुपये की सहायता दी जाएगी। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला अधिकारियों को राहत प्रयासों में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

CM Yogi ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की

मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पोस्ट में लिखा, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ(CM Yogi) ने लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में इमारत गिरने की घटना का संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को घटनास्थल पर पहुंचने और राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि घायलों को बेहतर इलाज मिल सके। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।