Headlines
Loading...
Mumbai Bus Accident: नशे में धुत यात्री ने ड्राइवर से झगड़े के बाद पकड़ी स्टीयरिंग ! आज भीड़ में घुसी बस, 1 की मौत, 8 घायल...

Mumbai Bus Accident: नशे में धुत यात्री ने ड्राइवर से झगड़े के बाद पकड़ी स्टीयरिंग ! आज भीड़ में घुसी बस, 1 की मौत, 8 घायल...

Lalbaug BEST Bus Accident: मुंबई के लालबाग इलाके से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। किसी बात को लेकर शराब के नशे में धुत एक यात्री का 'BEST' बस ड्राइवर से झगड़ा हो गया। जब बस लालबाग पहुंची तो उसने अचानक स्टीयरिंग पकड़ ली। इससे ड्राइवर के नियंत्रण से बस बाहर हो गई। इसके बाद बस की चपेट में कई मोटरसाइकिल और कार के साथ कुछ पैदल यात्री भी आ गए। अनियंत्रित बस की चपेट में आने से घायल हुई 27 वर्षीय महिला ने एक अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मुंबई पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने सोमवार (2 अगस्त) को बताया कि रविवार रात मुंबई के लालबाग में बस दुर्घटना का कारण बने नशे में धुत यात्री ने ड्राइवर से झगड़े के बाद बेस्ट बस का स्टीयरिंग व्हील मोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि 9 घायलों में से एक ने सोमवार सुबह दम तोड़ दिया।

कैसे हुआ हादसा?

पीटीआई के मुताबिक, बस चालक से विवाद के दौरान एक शराबी व्यक्ति ने बस के 'स्टीयरिंग व्हील' को पकड़ लिया जिसके बाद चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया। इससे बस ने पैदल यात्रियों, कार तथा दो पहिया वाहनों को टक्कर मार दी। इस घटना में 9 लोग घायल हो गए जिनमें से तीन की हालत गंभीर थी। इनमें एक ही शुक्रवार सुबह मौत हो गई। बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (BEST) उपक्रम बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) की परिवहन शाखा है।

अधिकारी ने बताया कि शराबी यात्री की पहचान दत्ता शिंदे (45) के रूप में हुई है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, शिंदे ने बहुत अधिक शराब पी रखी थी। वह बीच रास्ते में बस से उतरना चाहता था, लेकिन ड्राइवर कमलेश प्रजापति ने बस रोकने से इनकार कर दिया। पुलिस के अनुसार, इसके बाद शिंदे ने गुस्से में आकर स्टीयरिंग व्हील पकड़ लिया, जिससे उत्तर की ओर जा रही बस दो कारों और एक मोटरसाइकिल से टकरा गई। जबकि दो पैदल यात्री भी गिर गए।

पुलिस एवं बीएमसी के अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि घायल व्यक्तियों में शामिल नूपुर मनियार को किंग एडवर्ड मेमोरियल (KIM) अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कुछ घायल इसी अस्पताल में अब भी भर्ती हैं।

आरोपी गिरफ्तार

आरोपी को भारतीय न्याय संहिता (BNS) की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मामले में आगे की जांच की जा रही है। एक अधिकारी ने बताया, "मृतक दोपहिया वाहन पर पीछे बैठी थी। हमारा मानना है कि वह वाहनों के बीच में कुचल गई होगी, जिसके कारण उसे कई अंदरूनी चोटें आई हैं।उन्होंने बताया कि मनियार को अस्पताल ले जाया गया और सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, रूट नंबर 66 (दक्षिण मुंबई में बैलार्ड पियर से) पर इलेक्ट्रिक बस सायन में रानी लक्ष्मीबाई चौक के रास्ते में थी। तभी यह यह घटना लालबाग में गणेश टॉकीज के पास हुई।