Headlines
Loading...
दिल्ली NCR में चोरी करने वाले 2 अपराधी हुए गिरफ्तार, 7 बाइक, एक स्कूटी और तमंचा हुआ बरामद...

दिल्ली NCR में चोरी करने वाले 2 अपराधी हुए गिरफ्तार, 7 बाइक, एक स्कूटी और तमंचा हुआ बरामद...

एनसीआर, ब्यूरो। नोएडा पुलिस ने सेक्टर 37 में सोम बाजार कट के पास से दो अंतरराज्यीय वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। आरोप दिल्ली और आसपास के इलाकों में वाहन चोरी करते थे। आरोपियों के पास से चोरी की सात मोटर साइकिल, एक स्कूटी और एक 315 बोर का तमंचा बरामद किया गया है। 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार नोएडा सेक्टर 39 पुलिस को इन चोरों के बारे में गोपनीय सूचना मिली थी। लोकल इंटेलिजेंस के जरिए भी सोम बाजार के पास चोरों के होने की पुष्टि हुई।

पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई की और चोरों को पकड़ लिया। आरोपियों की पहचान अभिषेक पुत्र राजेश और अरुण पुत्र बाबूलाल के रूप में हुई है। दोनों को सोमबाजार कट सेक्टर 37 के पास से गिरफ्तार किया गया हैं। 

आरोपियों के पास से बरामद की गई सभी गाड़ियां दिल्ली एनसीआर से चोरी की गई थीं। उनमें से पांच गाड़ियां दिल्ली, दो हरियाणा और एक गाड़ी नोएडा से चोरी की गई थी।

सदरपुर के रहने वाले हैं दोनों आरोपी

दोनों वाहन चोर नोएडा के सदरपुर के रहने वाले हैं। अभिषेक की उम्र सिर्फ 19 साल है और वह सदरपुर में स्वाती ज्वेलर्स के मकान में गली नंबर पांच में रहता था। वहीं, दूसरा आरोपी अरुण मूल रूप से बुलंदशहर का रहने वाला है, लेकिन फिलहाल वह भी सदरपुर की गली नंबर एक में विजय चौहान के मकान में रहता था। अरुण की उम्र 21 साल है।

हिस्ट्रीशीटर हैं दोनों आरोपी

इस मामले में गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी हिस्ट्रीशीटर हैं। दोनों के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज हैं। सभी मुकदमे नोएडा,दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम में दर्ज किए गए हैं। दोनों के ऊपर कुल 19 मुकदमे दर्ज हैं और इनमें से अधिकतर पिछले एक साल के अंदर दर्ज किए गए हैं। 

अभिषेक के खिलाफ कुल 10 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से नौ 2024 और एक 2023 में दर्ज हुआ था। वहीं, अरुण पर नौ मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से चार 2017 और चार 2024 में दर्ज हुए, जबकि एक मुकदमा 2023 का है।