Headlines
Loading...
PM Modi in Varanasi: अगले महीने 20 अक्टूबर को वाराणसी आएंगे पीएम मोदी, देंगे 12 हजार करोड़ की सौगात...

PM Modi in Varanasi: अगले महीने 20 अक्टूबर को वाराणसी आएंगे पीएम मोदी, देंगे 12 हजार करोड़ की सौगात...

PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 20 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं। 20 अक्टूबर को प्रधानमंत्री के आगमन का कार्यक्रम लगभग तय माना जा रहा है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी को करोड़ों की सौगात देंगे।इसके लिए जिला प्रशासन और पार्टी के लोगों द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं। ऐसे में जनसभा स्थल के चयन के लिए भी तैयारी चल रही है। इस बार 12000 करोड रुपए की सौगात प्रधानमंत्री देंगे।

दरअसल, वाराणसी मंडलायुक्‍त कौशल राज शर्मा द्वारा वाराणसी में कराए जा रहे विकास कार्यों से संबंधित सभी परियोजनाओं का विभागों से ब्‍यौरा मांगा गया है। इसके अलावा सभी योजनाओं की लिस्ट तैयार किए जाने की बात भी सामने आ रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर वाराणसी आए थे। दो दिनों तक वाराणसी में मुख्यमंत्री ने कई विकास कार्यों का निरीक्षण किया और दर्शन पूजन भी किया। निरीक्षण के दौरान विकास कार्यों में तेजी लाने का उन्होंने निर्देश दिया था।

वाराणसी आगमन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा आगामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों से वार्ता भी की गई थी। ऐसे में कहा जा रहा है कि पितृपक्ष के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी आ सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाराणसी को 12000 करोड रुपए का सौगात दिया जाएगा। जिसमें वाराणसी के हरहुआ ब्लॉक के हरिहरपुर में निर्माणाधीन शंकर नेत्र अस्पताल और सिगरा स्टेडियम में कराए जा रहे विकास कार्य, कैंट स्टेशन की रीमॉडलिंग के अलावा शिक्षा और पर्यटन से जुड़े कई परियोजनाएं शामिल हैं।

इस बारे में पार्टी पदाधिकारी का कहना है कि अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए प्रदेश कमेटी द्वारा सुझाव मांगा गया है। वहीं क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल द्वारा कहा गया है कि प्रधानमंत्री के वाराणसी आगमन का भी कोई कार्यक्रम तय नहीं हुआ है।