Headlines
Loading...
वाराणसी :: आईजीआरएस में झूठी रिपोर्ट लगाने पर दो लेखपालों पर होगी कार्रवाई, मंडलायुक्त ने SDM को दिया आदेश...

वाराणसी :: आईजीआरएस में झूठी रिपोर्ट लगाने पर दो लेखपालों पर होगी कार्रवाई, मंडलायुक्त ने SDM को दिया आदेश...

वाराणसी, ब्यूरो। मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने आईजीआरएस पोर्टल पर झूठी रिपोर्ट लगाने के मामले में मंडल के दो लेखपालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए संबंधित एसडीएम को आदेश दिया है। दरअसल शिकायतकर्ता अरविंद की ओर से पिंडरा तहसील के ग्राम नेवादा में प्लॉट नंबर 763 के समीप चकरोड की पैमाइश कराकर रास्ता देने के लिए प्रार्थना पत्र दिया गया था। 

इस संबंध में संबंधित लेखपाल अजीत कुमार ने बिना पैमाइश, सीमांकन कराए झूठी रिपोर्ट लगा दी। मंडलायुक्त ने अविलंब प्रार्थना पत्र के संबंध में चकमार्ग की पैमाइश कराकर चकरोड खाली कराने के लिए निर्देशित करते हुए लेखपाल के खिलाफ झूठी रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर कार्रवाई करने को कहा।

इसी प्रकार गाजीपुर जिले की सैदपुर तहसील के हसनपुर ग्राम के शिकायतकर्ता शम्सुद्दीन ने आराजी संख्या 149 क जो कब्रिस्तान की जमीन है। इसके सीमांकन के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। जिस पर संबंधित लेखपाल कृष्णकांत सिंह ने गलत रिपोर्ट प्रस्तुत की।

मामला न्यायालय में विचाराधीन है। जबकि यह प्रकरण न्यायालय से 2017 में खारिज हो चुका था। जिसके रेस्टोरेशन के लिए 2022 में पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जिस पर न्यायालय ने आज तक कोई विचार नहीं किया। 

मंडलायुक्त ने कब्रिस्तान का सीमांकन कराते हुए संबंधित लेखपाल के खिलाफ गलत रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर विभागीय कार्रवाई करने का आदेश दिया। मंडलायुक्त ने इन दोनों लेखपालों को आगे भी शिकायतों का समाधान संतुष्टि जनक न करने पर गंभीर कार्रवाई की हिदायत दी।