Headlines
Loading...
S@x Tips- उम्र के हिसाब से महीने में कितनी बार संभोग करना सही हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में?...

S@x Tips- उम्र के हिसाब से महीने में कितनी बार संभोग करना सही हैं, आइए जानते हैं इसके बारे में?...

दोस्तो मनुष्य जीवन में सेक्स एक महत्वपूर्ण क्रिया हैं, जो मनुष्य को ना केवल शारीरिक सुख देता हैं बल्कि मानसिक सुख भी देता हैं, लेकिन एक सवाल अक्स मन में उठता हैं कि महीने में कितनी बार सेक्स करना चाहिए, उम्र, रिश्ते की स्थिति, स्वास्थ्य और व्यक्तिगत कामेच्छा जैसे कारक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। आइए जानते हैं उम्र के हिसाब से महीने में कितनी बार सेक्स करना चाहिए-

 
युवा वयस्क (20-30): इस आयु सीमा के लोगों में अक्सर यौन गतिविधि की अधिक आवृत्ति होती है। औसतन, जोड़े सप्ताह में कई बार या महीने में लगभग 8-12 बार सेक्स कर सकते हैं।

मध्यम आयु वर्ग के वयस्क (40-50): आवृत्ति कम हो सकती है, लेकिन कई जोड़े अभी भी स्वास्थ्य और जीवनशैली कारकों के आधार पर महीने में कुछ बार यौन गतिविधि में संलग्न होते हैं।

वृद्ध वयस्क (60 और उससे अधिक): उम्र के साथ यौन गतिविधि में कमी आती है, लेकिन कई वृद्ध वयस्क यौन रूप से सक्रिय रहते हैं। आवृत्ति व्यापक रूप से भिन्न हो सकती है, महीने में कुछ बार से लेकर कम बार तक।
 

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि "सही" अत्यधिक व्यक्तिपरक है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि ऐसी आवृत्ति का पता लगाना जो दोनों भागीदारों के लिए काम करे और एक स्वस्थ, संतुष्टिदायक यौन संबंध बनाए रखे।