Headlines
Loading...
कबाड़ी से खरीद लाया प्लास्टिक की बोतलें और बना डाला घर, वायरल Video देख लोगों का चकराया सिर, मांग रहे है मिस्त्री का नंबर...

कबाड़ी से खरीद लाया प्लास्टिक की बोतलें और बना डाला घर, वायरल Video देख लोगों का चकराया सिर, मांग रहे है मिस्त्री का नंबर...


विज्ञान और तकनीक न्यूज :: प्लास्टिक को लेकर लगातार जागरूकता फैलाई जा रही है क्योंकि यह सड़ता नहीं और हजारों सालों तक पृथ्वी पर ज्यों का त्यों रहकर पर्यावरण प्रदूषण का कारण बनता है। कई जगह प्लास्टिक की थैलियों को बैन कर दिया गया है लेकिन फैक्ट्री से निकलने वाले ज्यादातर प्रोडक्ट्स की पैकेजिंग प्लास्टिक के कंटेनर में ही होती है। 

हालांकि, इन दिनों कचड़े के साथ भी जबरदस्त इनोवेशन किया जा रहा है। पार्क या म्यूजियम में कचड़े की शोपीस को छोड़ दीजिए अब तो कचड़े को रियूज करते हुए उससे घर ही बनाया जाने लगा है। जी हां, यह सच है। इंस्टाग्राम पर इन दिनों कोल्ड ड्रिंक्स की खाली बोतलों से बने घर का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

कोल्ड ड्रिंक की खाली बोतलों से घर

कचड़े को रियूज करते हुए बिल्कुल अलग स्तर के इनोवेशन के साथ एक शख्स ने खाली कोल्ड ड्रिंक की बोतलों से घर बना डाला है. वायरल वीडियो में बोतलों से बने घर को देखा जा सकता है. कंस्ट्रक्शन मैटेरियल की मदद से बोतलों को एक के बाद रखकर पूरी दीवार बना दी गई है। यही नहीं दीवारों पर बोतलों को आसानी से देखा जा सकता है जो इस बात का सबूत है कि सच में पूरा घर प्लास्टिक की कोल्ड ड्रिंक बोतलों से ही बना हुआ है। वायरल वीडियो में ऐसे घरों को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स काफी हैरान है. बोतलों से बना यह घर लोगों के बीच एक चर्चा का विषय बना हुआ है।