Headlines
Loading...
हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी, भारत ने 11.5 ओवर में पहले टी20 में 7 विकेट से हासिल किया  जीत, बांग्लादेश की करारी हार...

हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी, भारत ने 11.5 ओवर में पहले टी20 में 7 विकेट से हासिल किया जीत, बांग्लादेश की करारी हार...

India vs Bangladesh, 1st T20I : भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला गया। इस दौरान टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम 19.5 ओवर में 127 रन ही बना सकी। 

जवाब में टीम इंडिया ने काफी धुआंधार तेज बल्लेबाजी की और 11.5 ओवर में ही टार्गेट को हासिल कर लिया। भारत की तरफ से गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस तरह टीम इंडिया ने अब तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। उनका यह निर्णय एकदम सही साबित हुआ। बांग्लादेश को पहले ही ओवर में पहला झटका लग गया था। सलामी बल्लेबाज लिटन दास को अर्शदीप सिंह ने बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद बांग्लादेश की पारी संभल ही नहीं पाई। परवेज हुसैन एमोन सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कप्तान नजमुल हुसैन शंटो ने जरूर 25 गेंद पर 27 रन बनाए लेकिन उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला। अगर मेहदी हसन मिराज ने निचले क्रम में 35 रन ना बनाए होते तो टीम 100 का आंकड़ा भी शायद क्रॉस ना कर पाती। भारत की तरफ से अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए।

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या की विस्फोटक पारी

टार्गेट का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 7 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हो गए। हालांकि टीम ने अपना अटैकिंग एप्रोच जारी रखा। संजू सैमसन ने 19 गेंद पर 6 चौके की मदद से 29 रनों की पारी खेली। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी 14 गेंद पर 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 29 रन बनाए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 16 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिला दी। टीम इंडिया के विकेट एक छोर से गिर रहे थे लेकिन हर कोई अटैकिंग बल्लेबाजी कर रहा था। अपना डेब्यू कर रहे नितीश रेड्डी 16 रन बनाकर नाबाद रहे।