Headlines
Loading...
दिवाली और छठ पर चलेंगी 150 एक्स्ट्रा रोडवेज बसें, दिल्ली,लखनऊ और कानपुर आने-जाने वाले  यात्रियों की सफर होगी आसान...

दिवाली और छठ पर चलेंगी 150 एक्स्ट्रा रोडवेज बसें, दिल्ली,लखनऊ और कानपुर आने-जाने वाले यात्रियों की सफर होगी आसान...

वाराणसी, ब्यूरो। दिवाली और छठ पूजा पर घर आने-जाने वाले यात्रियों की राह आसान होगी. इस वर्ष परिवहन निगम प्रशासन ने वाराणसी परिक्षेत्र से 150 अतिरिक्त बसें चलाने की योजना है। 29 अक्टूबर से दस नवंबर तक यह व्यवस्था लागू रहेगी। दिल्ली , लखनऊ और कानपुर सहित अन्य महानगरों के लिए सीधी सेवा मिलेगी।  दिवाली और छठ पूजा पर्व के मद्देनजर परिवहन निगम की ओर से तैयारियां शुरू हो गई हैं। 

प्रबंधक निदेशक मासूम अली सरवर ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधक और प्रशासनिक अधिकारियों को आदेश पत्र जारी कर दिया है। वाराणसी परिक्षेत्र के अंतर्गत कैंट डिपो, ग्रामीण डिपो, काशी, चंदौली, जौनपुर, विंध्यनगर, गाजीपुर और सोनभद्र डिपो से बसों की सूची बनाई जा रही है। वहीं, 29 अक्टूबर से दस नवंबर तक सभी कार्मिकों की छुट्टी रद्द करने का आदेश जारी कर दिया गया है। विशेष परिस्थितियों में कार्मिकों का अवकाश स्वीकृत होगा। 

रोडवेज कर्मियों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

दिवाली और छठ पूजा त्योहार में 29 अक्टूबर से दस नवंबर तक ड्यूटी करने वाले रोडवेज चालकों और परिचालकों को 350 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 42 सौ रुपये एक मुश्त प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। 13 दिन लगातार ड्यूटी करने पर उन्हें चार सौ रुपये प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान किया जाएगा। औसतन तीन सौ किलो मीटर की दूरी तय करनी होगी। डिपो और क्षेत्रीय कार्यशाला के कर्मचारियों को भी प्रोत्साहन राशि का लाभ मिलेगा। उन्हें उक्त अवधि में काम करने पर 18 सौ रुपये एक मुश्त दिया जाएगा।