Headlines
Loading...
फिल्म इंडस्ट्री न्यूज एक दिन में 200 सिगरेट पीते थे अमिताभ बच्चन, शराब के साथ दबाकर खाते हैं नॉनवेज, फिर भी...

फिल्म इंडस्ट्री न्यूज एक दिन में 200 सिगरेट पीते थे अमिताभ बच्चन, शराब के साथ दबाकर खाते हैं नॉनवेज, फिर भी...

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपना 82वां जन्मदिन मनाया है। बिग बी ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी। उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में एक अलग मुकाम हासिल किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सीधे-सादे संस्कारी से दिखने वाले अमिताभ बच्चन एक समय में बुरी लत का शिकार थे। एक दौर ऐसा भी था जब वे एक दिन में 200 सिगरेट पी जाते थे और दबाकर नॉनवेज खाते थे। हालांकि, बाद में कुछ ऐसा हुआ जिस वजह से उन्होंने ये सब छोड़ दिया।

एक दिन में 200 सिगरेट पीते थे Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वे कोलकाता में थे तो एक दिन में 200 सिगरेट पी जाते थे। वे चेन स्मोकर थे और बीड़ी-सिगरेट, जो भी मिलता था पी जाते थे। एक्टर ने बताया था की उन्हें सिगरेट पीने की लत लग गई थी और इससे उन्हें सुकून मिलता था। उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें शराब पीने का भी बहुत शौक था। जो भी शराब हाथ लगती थी उसे पी लिया करते थे। बिग बी ने ये भी खुलासा किया कि वे नॉनवेज खाना भी पसंद करते थे। लेकिन फिर मुझे समझ आया कि मुझे इनकी जरूरत नहीं है।

दबाकर नॉनवेज खाते थे Amitabh Bachchan
 

अमिताभ बच्चन ने आगे बताया कि जब वे मुंबई आए तो उन्होंने धीरे-धीरे अपनी आदतें बदल ली। मुंबई आने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि इन चीजों की अब जरूरत नहीं है। मैंने धीरे-धीरे सब चीजों को छोड़ दिया। जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्होंने यह सब धर्म की वजह से छोड़ा तो उन्होंने कहा था कि, धार्मिक नहीं, व्यक्तिगत कारण से छोड़ा था।

हमारे परिवार में मेरे पिता शाकाहारी हैं और मेरी मां मांस खाती हैं। इसी तरह जया मांस खाती हैं और मैं नहीं। बिग बी ने बताया था कि सिगरेट-शराब के साथ उन्होंने नॉनवेज भी खाना छोड़ दिया था और वे शाकाहारी हो गए हैं। हालांकि जब उन्हें शूटिंग के लिए विदेश जाना होता है तो वहां शाकाहारी मिलना मुश्किल हो जाता है, तो वे एडजस्ट कर लेते हैं।

Amitabh Bachchan का 25 फीसदी लिवर है खराब
 

अमिताभ बच्चन ने अपने गुस्से को लेकर कहा कि वह अंहिसक है। वह कभी भी किसी से लड़ना पसंद नहीं करते। जो भी थोड़े बहुत झगड़े हुए होंगे वो कॉलेज के दौरान थे। मगर इसके बाद कभी नहीं। वह जल्दी से किसी पर भड़कना भी पसंद नहीं करते हैं। जबकि यही अमिताभ बच्चन स्क्रीन पर एंग्री यंग मैन के रूप में फेमस हुए। वहीं कुली के दौरान हुई दुर्घटना के बाद अमिताभ ने दवाईयों के भारी डोज लिए थे।

ऐसे में इस एक्सीडेंट के कुछ ही समय बाद वे मायस्थेनिया ग्रेविस नामक बीमारी से ग्रसित हो गए थे और हेपेटाइटिस वायरस की वजह से लिवर सिरोसिस हो गया। जिस वजह से उनका 75 फीसदी लिवर संक्रमित हो गया। वे अपने 25 फीसदी लिवर पर जिंदा हैं।