Headlines
Loading...
साजिद खान और नोमान अली ने किया इंग्लैंड का काम तमाम, पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में इंग्लैंड टीम 291 रनों पर हुआ ढेर...

साजिद खान और नोमान अली ने किया इंग्लैंड का काम तमाम, पाकिस्तान के खिलाफ पहली पारी में इंग्लैंड टीम 291 रनों पर हुआ ढेर...

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। हैरान करने वाली बात ये है कि उसी पिच पर ये मैच खेला जा रहा है, जिस पर पहला टेस्ट मैच खेला गया था और उसे इंग्लैंड ने पारी और 47 रनों के अंतर से जीता था।

इंग्लैंड की टीम ने मुल्तान में पहले मैच में 823 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे मैच में टीम 300 रनों तक नहीं पहुंची। हालांकि, अच्छी बात ये है कि ये स्कोर भी पिच को देखते हुए खराब नहीं है। पाकिस्तान ने तीन स्पिनर इस मैच में खिलाए और उनमें से दो स्पिनरों ने इंग्लैंड के सभी विकेट निकाल दिए। साजिद खान को अकेले 7 विकेट मिले। वे 24 साल में पहले पाकिस्तानी बने हैं, जिन्होंने 5 या इससे ज्यादा विकेट अपनी सरजमीं पर लिए हैं।

इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी और 366 रनों पर सभी विकेट खो दिए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 291 रन बनाए। पाकिस्तान को 75 रनों की बढ़त मिली है। 

अब इंग्लैंड का टारगेट होगा कि वह पाकिस्तान को जल्दी आउट करे और एक लो स्कोर को चेज करे। अन्यथा चौथी पारी में इंग्लैंड के लिए 250 प्लस का टारगेट भी चेज करना कठिन हो जाएगा, क्योंकि मुल्तान में गेंद बहुत ज्यादा घूम रही है। कई बल्लेबाज एक्स्ट्रा टर्न की वजह से आउट हुए। यहां तक कि सभी 10 विकेट स्पिनरों को मिले। साजिद ने 7 और नोमान अली ने 3 विकेट निकाले। 

LIVE: पाकिस्तान के लिए इस मैच में कामरान गुलाम ने शतक जड़ा था, जो बाबर आजम की जगह खेल रहे हैं। सैम अयूब ने 77 रनों की पारी खेली। 21 रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए थे। वहीं, इंग्लैंड के लिए बेन डकेट ने शतक जड़ा, जबकि अन्य कोई बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जड़ पाया। 

इंग्लैंड के लिए बेन डकेट (114) के बाद दूसरा सबसे बड़ा स्कोर जो रूट ने बनाया। उन्होंने 34 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान के लिए 7 विकेट साजिद खान ने चटकाए, जबकि नोमान अली 3 विकेट लेने में सफल रहे। आमिर जमाल को कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने 5 विकेट निकाले थे।