Headlines
Loading...
मिर्जापुर :: विंध्याचल थाना क्षेत्र में बालक को बचाने में डूबीं 2 बालिकाएं, तीनों की हुई मौत, वनवासी बस्ती में मातम, परिजनों की आंखें हुईं नम...

मिर्जापुर :: विंध्याचल थाना क्षेत्र में बालक को बचाने में डूबीं 2 बालिकाएं, तीनों की हुई मौत, वनवासी बस्ती में मातम, परिजनों की आंखें हुईं नम...

जिला, ब्यूरो। मिर्जापुर के दुहौवां गांव में गुरुवार की शाम तालाब में स्नान कर रहे एक बालक को बचाने गईं दो बालिकाएं भी डूबने लगीं। शोर मचाने पर तीनों को डूबते देख आस-पास मौजूद ग्रामीण पहुंच गए। ग्रामीणों ने परिजनों को सूचना दी। ग्रामीणों की मदद से तीनों को तालाब से बाहर निकाला गया, तब तक उनकी मौत हो गई थी। सूचना पर विंध्याचल पुलिस मौके पर पहुंची। सीओ सिटी और एएसपी सिटी नितेश सिंह ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली।

विंध्याचल थाना क्षेत्र के हरई गांव निवासी वनवासी परिवार के लोग लंबे समय से दुहौवां गांव में डेरा जमाए हुए हैं। गुरुवार की शाम करीब साढ़े चार बजे वनवासी परिवार के परदेशी वनवासी (7) पुत्र बबलू, कुमारी अतवारी (12) पुत्री स्व. संजय वनवासी और कुमारी गिद्दड़ (10) पुत्री कलंदर वनवासी पतरी में चावल-दाल लेकर खाने के लिए डेरा के पास स्थित तालाब के पास गए थे। खाना खाने के बाद परदेशी तालाब में नहाने के लिए चला गया। नहाते समय परदेशी डूबने लगा।

परिजनों में मचा कोहराम

उसे डूबते देख वहां मौजूद कुमारी अतवारी और कुमारी गिद्दड़ तालाब में उतरकर परदेशी को बचाने की कोशिश करने लगीं। बचाने के प्रयास में तीनों तालाब में डूबने लगे। डूबने समय बालिकाओं ने शोर मचाया तो आसपास मौजूद ग्रामीण तालाब के पास पहुंचे। परिजनों को सूचना देकर ग्रामीण तालाब से तीनों को बाहर निकालने के प्रयास में जुट गए। तीनों को बाहर तो निकाल लिया गया, परंतु तब तक तीनों की मौत हो गई थी।

शव बाहर आते ही डेरा में रहने वाले वनवासी परिवार के लोगों के अलावा आस-पास के ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। सूचना पर विंध्याचल थानाध्यक्ष सीपी पांडेय मौके पर पहुंचे। इसके बाद एएसपी सिटी नितेश सिंह और सीओ सिटी विवेक जावला ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

क्या बोले अधिकारी

कोट गांव में डेरा में रहने वाले तीन बच्चों की तालाब में डूबने से मौत हुई है। एक छोटा बच्चा तालाब में डूब रहा था। उसे बचाने गईं दोनों लड़कियां भी डूब गईं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 
- नितेश सिंह, एएसपी सिटी ।।