Headlines
Loading...
अश्विन-पंत-राहुल बाहर, 3 नए खिलाड़ियों की सरप्राइज एंट्री, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन घोषित...

अश्विन-पंत-राहुल बाहर, 3 नए खिलाड़ियों की सरप्राइज एंट्री, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन घोषित...

IND vs NZ: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई सीरीज खेली जा रही है। भारत न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के भी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को हार का स्वाद चखाया। जिसके साथ कीवी की टीम ने 1-0 से सीरीज में बढ़त बना ली है।

सीरीज का दूसरा मैच 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर तक पुणें में खेला जाना है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव हो सकते हैं। तीन ऐसे खिलाड़ी होंगे, जिन्हें पुणे टेस्ट में बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। तो आईए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी जिन्हें दूसरे टेस्ट के प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी जगह-

पंत और अश्विन हुए चोटिल

बेंगलुरु टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाज ऋषभ पंत को दूसरे टेस्ट की प्लेइंग 11 से बाहर किया जा सकता है। बता दें कि पहले टेस्ट के दौरान पंत के घुटने में चोट लगने की वजह से उन्हें दूसरे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को टीम में खेलने का मौका मिल सकता है।

वहीं दूसरे टेस्ट से पहले टीम के स्क्वाड में स्पिनर वाशिंगटन सुंदर का नाम भी जोड़ा गया है, जिससे अश्विन के चोटिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। चूकि टीम में पहले से ही चार स्पिनर हैं उसके बाद एक और स्पिनर का स्क्वाड में जुड़ना अश्विन के चोटिल होने की ओर संकेत देता है।

केएल की जगह गिल की होगी एंट्री

केएल राहुल के प्रदर्शन को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। राहुल के अभी हाल में खेले गए पिछले मुकाबले देखें तो इससे यह साफ है कि वह बिलकुल भी फॉर्म में नहीं हैं। इसके बावजूद उन्हें लगातार टीम में जगह मिल रही है। बेंगलुरु टेस्ट में केएल का प्रदर्शन काफी शर्मनाक रहा। उस मुकाबले की पहली पारी में वह शून्य पर आउट हो गए थे और दूसरी पारी में भी केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे में गिल की वापसी लगभग तय होती दिख रही है।

केएल के लगातार फ्लॉप प्रदर्शन के कारण उन्हें दूसरे टेस्ट में मौका नहीं दिया जाएगा। अगर गिल की टीम में वापसी होती है तो विराट कोहली अपने निश्चित नंबर, नंबर चार पर ही बल्लेबाजी करेंगे।

यह है टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा(कप्तान), यश्स्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।