Headlines
Loading...
एमपी, पन्ना :: आज 9 दिन की उपवास के बाद शख्स ने मंदिर जाकर चढ़ा दी खुद की बलि, स्वयं  ही हाथों से काट ली गर्दन, हालत हुई गंभीर...

एमपी, पन्ना :: आज 9 दिन की उपवास के बाद शख्स ने मंदिर जाकर चढ़ा दी खुद की बलि, स्वयं ही हाथों से काट ली गर्दन, हालत हुई गंभीर...

एमपी राज्य, ब्यूरो। पन्ना: देश भर में नवरात्रि पर्व को लेकर लोग माता की भक्ति करते नजर आ रहे हैं। कोई उपवास करके तो कोई मंदिर जाकर अपनी श्रद्धा व्यक्त कर रहा है। हालांकि ये भक्ति कभी-कभी अंधविश्वास में बदल जाती है, ये कहना गलत नहीं होगा। ऐसा ही दिल दहला देने वाला मामला पन्ना जिले के ग्राम पंचायत केवटपुर से सामने आया है। 

यहां भखुरी निवासी राजकुमार यादव ने नौ दिन तक सिद्दत से मां की उपासना की। वहीं आज सुबह उसने अचानक गांव में मौजूद विजयासी देवी मां के मंदिर में अपनी गर्दन को काटकर बलि दे दी। आनन-फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

लहूलुहान हुआ मंदिर

दरअसल, पूरा मामला पन्ना जिले के केवटपुर ग्राम पंचायत का है। यहां एक शख्स ने गांव में ही मौजूद देवी मां के मंदिर में अपनी गर्दन काटकर बलि चढ़ा दी। बताया जा रहा है कि युवक पिछले नौ दिनों से उपवास रख रहा था। परिवार की सुख-समृद्धि के लिए वह लगातार मां की पूजा अर्चना कर रहा था। घर वालों का ये भी कहना है कि उसपर देवी मां आती थीं। इस बीच आज सुबह ही वह विजयासी देवी मां के मंदिर पहुंचा और अपनी गर्दन काट ली। उसके गर्दन काटने से मंदिर में हर तरफ खून ही खून फैल गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

अस्पताल में चल रहा इलाज

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल अवस्था में युवक को आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया। पहले उसे अजयगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया, जहां युवक की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रेफर कर दिया गया। इसके बाद युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल युवक की हालत अब स्थिर बताई जा रही है। 

वहीं इस मामले में गांव के निवासी हनुमान द्विवेदी ने मीडिया को बताया कि केवटपुर में विजयासी देवी का चंदेल कालीन प्रसिद्ध मंदिर है। पहले भी इस मंदिर में लोगों के द्वारा अपनी जीभ काट कर चढ़ाई थी। मान्यता है कि उस समय जीभ अपने आप जुड़ भी गई थी। इसी चक्कर में युवक ने आज अपना सिर काटकर बलि चढ़ा दी। लेकिन मां का चमत्कार नहीं हो सका और युवक की हालत खराब हो गई।