Headlines
Loading...
आज वाराणसी में विजयादशमी पर्व पर स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी ने दारानगर नंदकटरा में शस्त्र पूजन कर लिया राष्ट्र रक्षा का संकल्प...

आज वाराणसी में विजयादशमी पर्व पर स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी ने दारानगर नंदकटरा में शस्त्र पूजन कर लिया राष्ट्र रक्षा का संकल्प...

जिला, ब्यूरो। वाराणसी में स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी ने शस्त्र पूजन किया। इस दौरान राष्ट्र के शहीदों को नमन कर भारत माता की जय के नारे लगाए। आपको बता दें कि अधर्म पर धर्म के महाप्रतीक पर्व के रूप में हम विजयादशमी का पर्व मनाते हैं।काशी में स्वर्णकारों ने देवी की आराधना कर शस्त्र का पूजन किया।

समारोह के अंत में विगत एक साल में देश की सुरक्षा में प्राणों का न्योछावर करने वाले शहीदों को नमन करते हुए भारत माता की जय का उद्घोष किया। शनिवार को नवापुरा दारानगर स्थित नंद कटरा पर स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी परिवार ने हर्षोल्लास के साथ मां महिषासुर मर्दिनी की बड़ी प्रतिमा के समक्ष "शस्त्र पूजन" का आयोजन किया।

आपको बता दें कि इस दौरान कमेटी से जुड़े सभी सदस्य मौजूद रहे। सभी ने माता का पूजन किया और कहा कि भगवान श्रीराम ने रावण पर विजय प्राप्त करने के लिए मां दुर्गा की आराधना की थी और साथ ही शस्त्र का पूजन भी किया था।

कहा तभी से सनातन धर्म के लोग क्रोध पर क्षमा, अज्ञानता पर ज्ञान, बुराई पर अच्छाई और असत्य पर सत्य का महा विजय पर्व दशहरा हर्षोल्लाह के साथ मनाते चले आ रहे हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में शनिवार को विजयदशमी के दिन सन् 1954 से चली आ रही "शस्त्र पूजन" की परंपरा का निर्वहन कमेटी परिवार ने किया।

कार्यक्रम में स्वर्णकार समाज परिवार के सैकड़ो संख्या में लोग शामिल हुए और प्रसाद ग्रहण किया।