Headlines
Loading...
दुर्गा पूजा पंडाल :: वाराणसी में मिनी बंगाल की मिलेगी आपको झलक, मांदुर्गा पूजा के विशाल पंडाल हैं जबरदस्त...

दुर्गा पूजा पंडाल :: वाराणसी में मिनी बंगाल की मिलेगी आपको झलक, मांदुर्गा पूजा के विशाल पंडाल हैं जबरदस्त...

Varanasi Durga Puja: धर्म आस्था की नगरी काशी इस समय मिनी बंगाल में तब्दील हो गई है। यहां दुर्गा पूजा को जिस तरह से बड़े पैमाने पर सेलिब्रेट किया जा रहा है उसकी भव्यता हर ओर देखी जा सकती है। इस बार के दुर्गा पूजा पंडालों में कुछ विशेष थीम आकर्षक डिजाइन देखने को मिल रहे हैं। एक ओर, आदि शिव मंदिर के रूप में अद्वितीय पूजा पंडाल बनाया गया है तो दूसरी ओर काशी का मशहूर सर्वेद मंदिर भी पंडाल की डिजाइनों में झलकता नजर आ रहा है।

आदि-योगी शिव की थीम पर बना पंडाल

वाराणसी के बागेश्वरी धाम में इस वर्ष एक खास पंडाल तैयार किया गया, जिसे तमिलनाडु के कोयंबटूर के प्रसिद्ध आदि-योगी शिव की थीम पर आधारित बनकर तैयार हो गया है। यह पंडाल अब बनकर पूरा हो चुका है। इसमें मां दुर्गा की भव्य फाइबर मूर्ति स्थापित की जाएगी। इस बार जबरदस्त तैयारियां की गयी हैं। पूरा शहर इस पंडाल की भव्यता को देखने के लिए उत्सुक है। इस पंडाल वह इसके निर्माण कार्य की ताज़ा जानकारी बागेश्वरी देवी मंडल समिति के राजन जायसवाल द्वारा "केसरी न्यूज नेटवर्क मीडिया"8 प्रतिनिधि को दी गई।

वाराणसी के हथुआ मार्केट का विशाल पंडाल

हथुआ मार्केट में इस बार का दुर्गा पूजा पंडाल काशी के प्रसिद्ध सर्वेद मंदिर की तर्ज पर बनाया गया है। इस विशाल भव्य पंडाल की सजावट उसकी संरचना काशी की धार्मिक धरोहर की झलक प्रस्तुत करती है। तो आप अगर वाराणसी में ही भारत के अलग-अलग राज्यों की झलक देखना चाहते हैं तो इन भव्य पंडाल में मां दुर्गा के दर्शन करने एक बार तो जरूर जा सकते हैं।