Headlines
Loading...
वाराणसी : कोरोना काल में सैंपल कलैक्शन कार्य के लिए वाहनों का नहीं मिला भुगतान, आर्थिक तंगी से जूझ रहे वाहन स्वामी - चालक

वाराणसी : कोरोना काल में सैंपल कलैक्शन कार्य के लिए वाहनों का नहीं मिला भुगतान, आर्थिक तंगी से जूझ रहे वाहन स्वामी - चालक



वाराणसी। कोरोना काल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय जिला वाराणसी से सैंपल कलेक्शन के लिए चली मैजिक वाहन के यूपी सरकार द्वारा अप्रैल 2022 से 12 अक्टूबर 2022 तक का भुगतान नही हुआ है, जिससे सैकड़ो वाहन स्वामी , चालक और उनका परिवार आर्थिक तंगी से जूझकर तिल - तिल मर रहे है। 
वही मेमर्स सिमरन ट्रेवल्स के स्वामी और स्वास्थ्य विभाग के वेंडर दीपक गुप्ता बताते हैं कि जिला आपदा प्रबंधन समिति द्वारा कोरोना काल में संचालित वाहन का भुगतान शासन स्तर पर लंबित हैं। जो आज तक अप्रैल 2022 से 12 अक्टूबर 2022 तक का भुगतान नही हुआ है। जिसके कारण कुछ वाहन स्वामियों का दिन ब दिन पारिवारिक स्थितियां बिगड़ रही हैं।

कोरोना महामारी के दौरान जिला आपदा प्रबंधन समिति द्वारा कोरोना वायरस कलेक्शन सैंपल कलेक्शन रोकथाम हेतु टाटा मैजिक वाहन को लगाया गया था, वहीं आपको बताते चलें कि मेमर्स सिमरन ट्रेवल्स के स्वामी दीपक गुप्ता बताते हैं कि मैजिक वाहन का ₹25 हज़ार से अधिक की दर से आपदा प्रबंधन विभाग पर करोड़ों रुपए वाहन का भुगतान लंबित हैं। मीटिंग पर मीटिंग हो रही है लेकिन भुगतान नही हो रहा है।


दीपक गुप्ता ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा आदेशानुसार वाहनों का संचालन होने के बावजूद भी फंड जारी नहीं किया गया, जो चिंता का विषय है. वहीं वाहन चालक और स्वामी बताते हैं कि अपने - अपने वाहनों को कोविड -19 के दौरान सैंपल कलैक्शन कार्य में वाहनों को वेंडर द्वारा लगाया था.