Headlines
Loading...
बॉलीवुड::खानदान की परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं अभिषेक बच्चन, दादा की तरह ही रचाने जा रहे हैं दूसरी शादी...

बॉलीवुड::खानदान की परंपरा को आगे बढ़ा रहे हैं अभिषेक बच्चन, दादा की तरह ही रचाने जा रहे हैं दूसरी शादी...

Abhishek Bachchan Life: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन जाने-माने कवि हरिवंश राय बच्चन के बेटे हैं। जिन्होंने साहित्य के क्षेत्र में अपना अमूल्य योगदान दिया है। उनकी कविताएं आज भी बिग बी जुबान से सुनी जाती हैं।बिग बी इन दिनों चर्चित शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं।

शो के दौरान एक्टर आए दिन अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े खुलासे करते रहते हैं। हाल ही में अमिताभ ने बताया कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन की पहली पत्नी की शादी के 10 साल बाद मौत हो गई थी। जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी रचाई थी।

Abhishek Bachchan के दादा ने रचाई थी दो शादियां

File Photo::Harivansh Rai Bachchan-Teji Bachchan !! "Kesari News 24"

अमिताभ बच्चन ने बताया कि उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने मां तेजी बच्चन से पहले एक और शादी की थी। उनकी पहली पत्नी का नाम श्यामा बच्चन था। लेकिन शादी के कुछ महीनों बाद ही उनका निधन हो गया था। बताया जाता है कि श्यामा बच्चन को टीबी था और जब वह गुजरीं तो हरिवंश राय बच्चन गहरे सदमे में चले गए थे। उन्हें बहुत धक्का लगा था। बिग बी ने कौन बनेगा करोड़पति 16 में बताया, 'मेरे बाबूजी की पहली पत्नी का निधन हो गया था। वह बहुत डिप्रेस्ड स्टेट में और जितनी भी कविता उन्होंने लिखी, उस जमाने में डार्क थीं। बहुत दुख के साथ भरी हुई थीं। कुछ वर्षों के बाद, वो कवि सम्मेलन करते थे, क्योंकि कुछ पैसे मिल जाते थे।'

ऐसे हुई थी Abhishek Bachchan के दादा-दादी की मुलाकात

File Photo::Harivansh Rai Bachchan-Teji Bachchan !! "Kesari News 24"

अमिताभ बच्चन ने मां तेजी से पिता हरिवंश राय की मुलाकात के बारे में भी बताया, 'बरेली में उनके एक दोस्त थे और उन्हें उनसे मिलने के लिए इन्वाइट किया गया था। मेरे पिता उनसे मिलने गए। रात के खाने के दौरान, उनसे एक कविता सुनाने का अनुरोध किया गया। इससे पहले वह शुरू कर पाते, उनके दोस्त ने अपनी पत्नी से तेजी को बुलाने के लिए कहा। यहीं उनकी मुलाकात उससे हुई थी।'

बिग बी ने आगे बताया कि कैसे उनके पिता ने तेजी को सुंदर बताया था और पहली बार मिलने पर उनके कपड़ों को भी याद किया था। जब उन्होंने अपनी कविता, क्या करू संवेदना लेकर तुम्हारी पढ़ी तो तेजी बच्चन चुपचाप सुनती रही और उनके शब्दों से उनकी आंखों में आंसू आ गए। बस यही वह पल था जब उन्हें पता चला कि वह उनकी जीवन साथी होंगी।

दादा की तरह दूसरी शादी रचाएंगे Abhishek Bachchan

बता दें कि पिछले काफी समय से अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के रिश्ते में अनबन की खबरें आ रही हैं। कहा जा रहा है कि अभिषेक ने ऐश्वर्या को धोखा दिया है। अपनी फिल्म दसवीं में एक्ट्रेस निमरत कौर के साथ आने की वजह से उनके वैवाहिक जीवन में अनबन शुरू हुई थी।

जिस वजह से ऐश उनसे दूर चली गई। अनंत-राधिका की शादी के दौरान भी इन अटकलों को और बल मिला। अपनी गलती का एहसास होने पर अभिषेक ने निमरत से दूरी बना ली। लोगों के सामने ये खबरें आने के बाद ये कयास भी लगने शुरू हो गए कि क्या अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक अपने दादा के नक्शेकदम पर चलते हुए दूसरी शादी रचाएंगे।