Headlines
Loading...
एसपी लिपि सिंह मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकीं, तो तुम क्या हो...दरोगा ने महिला वकील पर कराया हमला, और फिर...

एसपी लिपि सिंह मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकीं, तो तुम क्या हो...दरोगा ने महिला वकील पर कराया हमला, और फिर...

जिला सहरसा में एक महिला वकील और उसकी मां पर महिला दारोगा के द्वारा पिटाई करने का आरोप लगा है। पीड़िता का कहना है कि आरोपी महिला दारोगा अभी वर्तमान में सुपौल जिला में पदस्थापित सब इंस्पेक्टर नीलू कुमारी है। वह इससे पहले सहरसा जिला बल में पदस्थापित थी। 

पीड़िता व्यवहार न्यायालय में अधिवक्ता के रूप में कार्यरत एकता झा और उसकी मां का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। एकता झा (35) मूल रूप से महिषी थाना क्षेत्र के लहुआर की रहने वाली है लेकिन वर्तमान में वह अपनी मां भगवती झा (60) के साथ नगर निगम क्षेत्र के बटरहा वार्ड 36 में उदय कुमार झा के मकान में किराए पर रहती है।

वकील और सब इंस्पेक्टर के बीच कोर्ट में हुई भिड़ंत

जख़्मी अधिवक्ता एकता झा ने बताया कि वो पेशे से सहरसा व्यवहार न्यायालय में वकील है। बीते मंगलवार को कोर्ट में एक केस के सिलसिले में जीआर कोर्ट में गयी थी। वहां एक सिविल ड्रेस में मौजूद एक महिला पुलिस कर्मी से उसकी नोंकझोंक हो गयी। इस दौरान मामला हाथपाई तक पहुँच गया। 

महिला अधिवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस दौरान सब इंस्पेक्टर नीलू कुमारी ने धमकी देते हुए कहा कि तुमको चार दिनों में पता चल जायेगा। एकता झा ने कहा कि वह सिविल ड्रेस में थी इस वजह से वह उसे नही पहचान पाई थी। बाद में पता चला कि वह सब इंस्पेक्टर है। 

अधिवक्ता एकता झा ने यह भी कहा कि सब इंस्पेक्टर नीलू कुमारी ने धमकी देते हुए कहा था कि तुमको चार दिन में ही पता चल जायेगा कि हम कौन हैं। उसने धमकी के साथ यह भी कहा था कि उसने तत्कालीन एसपी लिपि सिंह के मुंह पर पिस्टल और वर्दी फेक दी थी। फिर विभागीय कार्रवाई के दौरान वह हाईकोर्ट से भी लौट चुकी है। वैसे भी मैं छोटे मोटे वकील का कोई वैल्यू नही देती हूं। 

जख़्मी अधिवक्ता एकता झा ने कहा कि सब इंस्पेक्टर नीलू कुमारी के गुंडो ने ही घर में घुसकर मुझे बुरी तरीके से मारपीट किया है। उसका आरोप है कि बीच बचाव करने पहुंची मेरी मां को भी तीन मंजिले मकान से नीचे फेंक दिया। स्थानीय लोगों द्वारा मुझे शहर के निजी नर्सिंग होम में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। हालांकि डॉक्टरों ने इस बात से इंकार किया है।

जांच में जुटी पुलिस 

इस बाबत सदर एसडीपीओ आलोक कुमार ने मीडिया को बताया कि महिला अधिवक्ता के साथ मारपीट हुई है। एक सब इंस्पेक्टर के साथ उनका तीन चार दिन पहले विवाद होने की बात कही जा रही है। मामले की तहकीकात की जा रहे है। सब इंस्पेक्टर पर ही साजिश का आरोप लगा रही है। मामला दर्ज कर अग्रतर कारवाई की जा रही है।