Headlines
Loading...
यूपी की चार 'मोस्ट वान्टेड' लेडी डॉन ने छका रखा है यूपी पुलिस को, फिर से तलाश हुई तेज...

यूपी की चार 'मोस्ट वान्टेड' लेडी डॉन ने छका रखा है यूपी पुलिस को, फिर से तलाश हुई तेज...

Lady Don of UP: यूपी के अंडर वर्ल्ड में खासा तहलका मचाने वाले माफिया की पत्नी अब यूपी पुलिस की सूची में मोस्ट वान्टेड के तौर पर दर्ज हो चुकी है। सोशल मीडिया पर भी ये लेडी डॉन के नाम से चर्चित हैं। बात हो रही है...मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी, माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ अहमद की पत्नी जैनुब की...। 

पुलिस रिकार्ड में ये गैंगस्टर है। इनामी अपराधी हैं। नेटवर्क ऐसा कि यूपी पुलिस, एसटीएफ और खुफिया एजेन्सियां इन तक नहीं पहुंच पा रही हैं। इन पर इनाम बढ़ाकर एक लाख करने का प्रस्ताव भी फाइलों में हैं। नोएडा की दीप्ति बहल यूपी की मोस्ट वान्टेड लेडी डॉन की सूची में पहले नम्बर पर हैं। उस पर पांच लाख रुपये का इनाम है। इन चार लेडी डॉन ने यूपी पुलिस को छका रखा है। अब एक बार फिर इनकी तलाश तेज की जा रही है।

बाइक बोट घोटाले की मुख्य आरोपितों में शामिल दीप्ति बहल तक भी पुलिस के हाथ नहीं पहुंच सके है। उंसके पति संजय भाटी भी मुख्य आरोपी था। इन चारों महिला अपराधियों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस और एसटीएफ नए सिरे से आपरेशन शुरू कर रहा है। इसकी कवायद शुरू कर दी गई है। लखनऊ से लेकर प्रयागराज, नोएडा और मऊ तक से ब्योरा खंगलवाया जा रहा है। यूपी के अलावा किसी अन्य प्रदेश की मोस्ट वान्टेड सूची में चार-चार महिला अपराधी नहीं है। 

मुख्तार की पत्नी आफशां अंसारी की फरारी पहेली बनी वर्ष 2005 में मुख्तार के जेल जाने के बाद पत्नी आफशां अंसारी लेन-देन का सारा काम देखने लगी थी। उसके इशारे पर ही गिरोह के लोग काम करते थे। उस पर गैंगस्टर भी लगा। ईडी ने शिकंजा कसा तो आफशां फरार हो गई। मुख्तार की मौत के बाद जब उसका शव पैतृक घर पहुंचा तो लगा कि आफशां घर पहुंचेगी पर पुलिस का ऐसा मजबूत घेरा था कि वह नहीं आई। उस पर यूपी पुलिस ने 75 हजार रुपये इनाम घोषित कर दिया था लेकिन उसकी फरारी अभी भी पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। लेकिन अब एक बार फिर से पुलिस और एसटीएफ ने इनकी खोज के लिए कमर कस ली है। इनके संभावित ठिकानों पर तलाश की जा रही है।

अंडरवर्ल्ड की शह मिल रही लेडी डॉन को

एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि पिछले साल फरवरी में उमेश पाल हत्याकाण्ड में शामिल बमबाज गुड्डू मुस्लिम की शह पर ही शाइस्ता व जैनुब फरार हुई थीं। गुड्डू मुस्लिम भी पहेली बना हुआ है। दावा यहां तक है कि शाइस्ता व जैनुब देश से बाहर जा चुकी हैं। हालांकि एसटीएफ और यूपी पुलिस की टीमें शाइस्ता व जैनुब की तलाश में नौ प्रदेशों में कई स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है। सफलता अभी तक नहीं मिली। एक साल से ज्यादा समय हो गया पर एक भी ऐसा साक्ष्य नहीं मिला, जिससे इन तक पुलिस के हाथ पहुंच सके। दावा किया जाता रहा है कि अंडरवर्ल्ड से ही इन दोनों को शह मिली हुई है।

अशरफ के साले सद्दाम की फॉर्च्यूनर कार जब्त

माफिया अशरफ के साले अब्दुल समद उर्फ सद्दाम की फॉर्च्यूनर कार को डीएम रविंद्र कुमार के आदेश पर कुर्क कर जब्त कर लिया गया है। पिछले दिनों बिथरी चैनपुर पुलिस इस कार को प्रयागराज से बरामद कर यहां लाई थी। इसके साथ ही गैंगस्टर में सद्दाम के साथ नामजद अन्य आरोपियों की भी संपत्ति कुर्क करने की तैयारी है। अशरफ के साले प्रयागराज के थाना पुरामुफ्ती के हटवा उपरहार निवासी अब्दुल समद उर्फ सद्दाम समेत 11 के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्तीकरण की प्रक्रिया शुरू की गई। बिथरी पुलिस सद्दाम की फॉर्च्यूनर कार को प्रयागराज से जब्त कर बरेली लाई थी।

11.50 लाख की कार पर 11.27 लाख का लोन

गाड़ी कब्जे में लेने के बाद बिथरी पुलिस ने उसकी जब्तीकरण की कार्रवाई शुरू की। आरटीओ से सद्दाम की फॉर्च्यूनर की रिपोर्ट तलब की तो पता लगा कि उस पर फाइनेंस कंपनी का 11.27 लाख रुपये का लोन है। वहीं गाड़ी का मौजूदा मूल्य साढ़े 11 लाख रुपये तय करने के बाद डीएम को रिपोर्ट भेज दी गई। डीएम के आदेश पर यह कार जब्त कर ली गई है और उसके रखरखाव की जिम्मेदारी एसडीएम को दी गई है।

सद्दाम समेत 11 आरोपी भेजे गए थे जेल

इस मामले में सद्दाम के अलावा अशरफ खां छावनी निवासी जेल वार्डर मनोज गौड़, बंदीरक्षक शिवहरि अवस्थी, बिथरी में सैदपुर कुर्मियान का दयाराम उर्फ नन्हें, इज्जतनगर में परतापुर जीवन सहाय का फरहद उर्फ गुड्डू, बारादरी में चक महमूद का मोहम्मद सरफुद्दीन, कांकर टोला को मोहम्मद रजा उर्फ लल्ला गद्दी, परतापुर का फुरकान नवी खां, मीरगंज के परौरा का राशिद अली, पीलीभीत का मोहम्मद आरिफ और प्रयागराज में खुल्दाबाद के आतिन जफर को जेल भेजा गया था। बाद में इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई और अब संपत्ति जब्तीकरण की कार्रवाई की जा रही है।

सद्दाम पर दर्ज हैं आठ मुकदमे

सद्दाम के खिलाफ आठ मुकदमे दर्ज हैं। इनमें से दो मुकदमे थाना बिथरी, एक बारादरी और पांच मुकदमे प्रयागराज के थाना धूमनगंज में दर्ज हैं। इन दिनों वह बदायूं जेल में बंद हैं।

क्‍या बोली यूपी पुलिस

बरेली के सीओ हाईवे नितिन कुमार ने कहा कि माफिया अशरफ के साले अब्दुल समद उर्फ सद्दाम की संपत्ति की जांच के दौरान फॉर्च्यूनर कार की जानकारी मिली थी। डीएम के आदेश पर गैंगस्टर के तहत इस कार को कुर्क किया गया है।