Headlines
Loading...
पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर एक्शन में सीएम योगी, अधिकारियों को दिया ये आदेश... महंत यति नरसिंहानंद गिरी पुलिस हिरासत में...

पैगंबर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर एक्शन में सीएम योगी, अधिकारियों को दिया ये आदेश... महंत यति नरसिंहानंद गिरी पुलिस हिरासत में...

गाज़ियाबाद। डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि ने प्रोफेट मुहम्मद को लेकर बीते दिनों विवादित बयान दिया था। जिसके बाद देशभर में विरोध प्रदर्शन हुए, गाजियाबाद में स्थित डासना देवी मंदिर के बाहर भी भीड़ ने जमकर हंगामा किया और महंत यति नरसिंहानंद गिरि को गिरफ्तार करने की मांग की है। 

इस मामले पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हर मत, संप्रदाय की आस्था का सम्मान होना चाहिए। अगर कोई महापुरुषों का अपमान करेगा तो उसे कानून के दायरे में लाकर उसके ऊपर कार्रवाई की जाएगी।

सीएम योगी ने क्या कहा? 

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की कानून व्यवस्था से जुड़ी एक मीटिंग के दौरान कहा कि किसी भी मत, सम्प्रदाय या मजहब से जुड़े हुए महापुरुषों अथवा साधु-संतों के खिलाफ टिप्पणी बर्दाश्त नहीं की जाएगी, हालांकि सीएम ने कहा कि विरोध के नाम पर आरजकता भी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि विरोध के नाम पर अराजकता स्वीकार नहीं की जाएगी। अगर कोई आरजकता करता है तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। 

यति नरसिंहानंद पुलिस हिरासत में 

इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक यति नरसिंहानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के दो दिन बाद उन्हें शनिवार को यूपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस से इसकी पुष्टि की है। देशभर में उनकी टिप्पणी के बाद कई विरोध प्रदर्शन हुए और महंत को गिरफ्तार किए जाने की मांग हो रही थी। जानकारी यह भी है कि गाजियाबाद पुलिस ने जिस तरह की धाराओं के तहत महंत यति नरसिंहानंद गिरि पर मामला दर्ज किया है, उन धाराओं के मुताबिक तीन साल से कम सजा का प्रवधान है। 

सीएम प्रदेश के मुख्य सचिव, डीजीपी, अपर मुख्य सचिव गृह, और अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की है।