Headlines
Loading...
लखनऊ/बहराइच :: कौन हैं ये दोनों महिला अफसर जिन्हें सीएम योगी ने बहराइच कांड के दरिंदों को सबक सिखाने की दी जिम्मेदारी...

लखनऊ/बहराइच :: कौन हैं ये दोनों महिला अफसर जिन्हें सीएम योगी ने बहराइच कांड के दरिंदों को सबक सिखाने की दी जिम्मेदारी...

ब्यूरो, बहराइच/लखनऊ। यूपी के बहराइच में रविवार-13 अक्टूबर की शाम दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क गई। इस दौरान राम गोपाल मिश्रा नाम के एक लड़के की गोली लगने से जान चली गई। आरोप है कि मां दुर्गा की मूर्ति को विसर्जित करने के लिए ले जा रहे लोगों पर दूसरे समुदाय ने पत्थरबाजी और गोलीबारी की। इस घटना के बाद पूरे बहराइच जिले में तनाव का माहौल है। पूरे जिले में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सीएम ने जिले की डीएम मोनिका रानी और एसपी वृंदा शुक्ला को स्थिति से निपटने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि बहराइच की दोनों बड़ी प्रशासनिक अधिकारी- डीएम मोनिका रानी और एसपी वृंदा शुक्ला कौन हैं?

कौन हैं मोनिका रानी?

बहराइच की डीएम मोनिका रानी 2011 बैच की आईएएस अधिकारी है। उन्होंने 2010 की यूपीएससी परीक्षा में 70वीं रैंक हासिल की थी। मोनिका हरियाणा के गुरुग्राम की रहने वाली हैं। आईएएस बनने से पहले वह दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में टीचर थीं। वह बहराइच के अलावा लखनऊ, चित्रकूट, गाजियाबाद और सहारनपुर में भी अलग-अलग पदों पर तैनात रह चुकी हैं।

वृंदा शुक्ला कौन हैं?

बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला भी हरियाणा की रहने वाली हैं। वह हरियाणा के पंचकुला की रहने वाली हैं। वृंदा 2014 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने अपने दूसरे प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। वृंदा को पहले नागालैंड कैडर मिला था, लेकिन साल 2022 में उनके कैडर को बदलकर यूपी कर दिया गया। वृंदा के पति अंकुर अग्रवाल भी उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं।