Headlines
Loading...
आज शिवपुर में रावण के पुतले पर भड़के नंदी महाराज, पुतले तक पहुंचने का करने लगे प्रयास, आयोजकों ने किया हस्तक्षेप, और किसी...

आज शिवपुर में रावण के पुतले पर भड़के नंदी महाराज, पुतले तक पहुंचने का करने लगे प्रयास, आयोजकों ने किया हस्तक्षेप, और किसी...

वाराणसी जिला ब्यूरो। बनारस में रावण के पुतले पर नंदी महाराज अचानक भड़क गए और पुतले के पास पहुंचने का प्रयास करने लगे। मामला यूपी कालेज के सामने का है। रामलीला मैदान में रावण का लगभग 50 फुट ऊंचा पुतला बनाकर खड़ा किया गया है। विजयादशमी पर आज रात में पुतला दहन होगा।

रावण के पुतले की सुरक्षा के लिए वहां रामलीला के आयोजकों ने रस्सी लगाकर घेरेबंदी की है। लेकिन सुबह लगभग 10 बजे रावण के पुतले में लगे लाल रंग को देख वहां टहल रहा एक सांड़ अचानक भड़क गया और रस्सी की घेरेबंदी से होते हुए पुतले के पास पहुंच गया।

वहां आसपास खड़े आयोजक यह दृश्य देखकर घबरा गए। सांड़ को भगाने लगे लेकिन सांड़ भागने के मूड में नहीं था। वह रावण से लड़ना चाहता था। रावण के पुतले को बचाने की आयोजकों की जिम्मेदारी है।

रावण को बचाने के लिए आसपास के लोग भी उनकी मदद के लिए पहुंचे। बड़ी मुश्किल से नाराज नंदी को वहां से हटाया गया। अब आयोजक रावण के पुतले की सुरक्षा के लिए वहां पहरा दे रहे हैं ताकि पुतला दहन से पहले उसे कोई क्षति न पहुंचे। विजयादशमी पर रावण के पुतले के दहन से पहले उसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी आयोजकों की है।