Headlines
Loading...
वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर करोड़ों के जेवरात के साथ जीआरपी ने आरोपी को किया गिरफ्तार, 4करोड़ से ज्यादा का सोना पकड़ाया...

वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर करोड़ों के जेवरात के साथ जीआरपी ने आरोपी को किया गिरफ्तार, 4करोड़ से ज्यादा का सोना पकड़ाया...

जिला, ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। आज दुर्गापूजा और अन्य त्योहारों को लेकर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान जीआरपी ने सोमवार को एक युवक के पास से भारी मात्रा में सोना बरामद किया। सोने की कीमत लगभग 4 करोड़ आठ लाख तीन हजार छह सौ 72 रुपये बताई जा रही है।

कीमती जेवरात बरामद

जीआरपी कैंट वाराणसी के सीओ कुंवर प्रताप सिंह ने बताया कि नवरात्रि और आगामी त्यौहारों को लेकर आरपीएफ और जीआरपी के द्वारा चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत सोमवार की दोपहर को कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 8 और 9 पर चेकिंग की गई। इस दौरान जीआरपी के जवानों को एक युवक संदिग्ध हालात में मिला। जब उसकी चेकिंग की गई तो उसके पास 4 करोड़ 8 लाख, 3 हजार, 672 रुपए के सोने की बरामदगी हुई।

इनकम टैक्स के अधिकारी छानबीन में जुटे

जीआरपी ने जब आरोपी युवक से पूछताछ की तो युवक ने बताया कि वह सोने को राजकोट से बिहार की राजधानी पटना लेकर जा रहा था। इस दौरान युवक ने जेवरात से संबंधित जरूरी दस्तावेज नहीं दे पाया। ऐसे में जीआरपी ने आरोपी को गिरफ्तार कर इनकम टैक्स विभाग को सूचना दे दी है। जिसके बाद इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी छानबीन में जुट गए।