Headlines
Loading...
वाराणसी :: दूसरे ई-रिक्शा का बार कोड चोरी कर अपने पर लगा दिया, ट्रैफिक पुलिस ने तीन फर्जी चालकों को पकड़ा...

वाराणसी :: दूसरे ई-रिक्शा का बार कोड चोरी कर अपने पर लगा दिया, ट्रैफिक पुलिस ने तीन फर्जी चालकों को पकड़ा...

वाराणसी, ब्यूरो। काशी जोन में ई-रिक्शा के लिए जारी किए गए कलर बार कोड वाले स्टीकर चोरी होने लगे हैं। ट्रैफिक पुलिस ने काशी जोन में चेकिंग के दौरान तीन ऐसे मामले पकड़ कर कमिश्नरेट के अलग-अलग थानों की पुलिस को सौंपे हैं।तीनों ई-रिक्शा को सीज कर दिया गया है। काशी जोन के 11 थाना क्षेत्रों में चलने वाले 6070 ई-रिक्शा को 10 सितंबर से एक अक्तूबर तक स्टीकर ट्रैफिक पुलिस लाइन से निशुल्क दिए गए थे। 

चौकाघाट फ्लाईओवर के पिलर संख्या-74 के सामने सेवापुरी निवासी रवि कुमार राजभर के ई-रिक्शा पर लगा कलर कोड ट्रैफिक पुलिस को संदिग्ध मिला। रवि ने पूछताछ में बताया कि एक ई-रिक्शा से स्टीकर चुराकर उसे मनोज नामक व्यक्ति ने 3000 रुपये में बेचा था। ट्रैफिक पुलिस ने सिगरा थाने की पुलिस को सूचना दी। उसके बाद ट्रैफिक पुलिस को औरंगाबाद निवासी हजरत जंगमबाड़ी में मिला। 

हजरत ने पूछताछ में बताया कि उसने दूसरे के ई-रिक्शा का स्टीकर चुराकर लगा रखा है। इसी तरह दशाश्वमेध क्षेत्र में भी एक ई-रिक्शे पर लगा स्टीकर संदिग्ध मिला तो दशाश्वमेध थाने को सूचना दी गई। 

एडीसीपी ट्रैफिक बोले- सजग रहें

एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि काशी जोन के सभी ई-रिक्शा संचालक स्टीकर को लेकर सजग रहें। किसी का स्टीकर चोरी हो तो तत्काल शिकायत दर्ज कराएं। उधर, उपनिरीक्षक देवानंद बरनवाल ने कमिश्नरेट वाराणसी में यातायात पुलिस ने बस, ट्रक, ऑटो, ई-रिक्शा और टैक्सी चालकों को यातायात नियमों के बारे में बताया। ई-रिक्शा चालकों को रात में लो-बीम लाइट को लेकर जागरूक किया। 

आज से इलेक्ट्रिक ऑटो को मिलेंगे स्टीकर  

काशी जोन में चलने वाले इलेक्ट्रिक ऑटो को भी स्टीकर लगाना होगा। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि शुक्रवार से तीन दिन तक कलर बार कोड वाले स्टीकर ट्रैफिक पुलिस लाइन में दिए जाएंगे। सात सितंबर से इनकी भी चेकिंग की जाएगी। 

एआरटीओ ने दी यातायात नियमों की जानकारी

प्रदेश भर में सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 2 से 16 अक्तूबर तक चलाया जाएगा। दूसरे दिन एआरटीओ (प्रवर्तन) श्यामलाल ने टीम के साथ शहर में बस, ऑटो, ई-रिक्शा, ट्रक और अन्य वाहन चालकों को जागरूक किया। बताया कि वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। साथ ही वाहनों के रिफ्लेक्टर टेप लगाया गया। ताकि रात्रि में होने वाली घटनाओं में कमी लाई जा सके।