Headlines
Loading...
सोनभद्र :: आज एक दिन के लिए DM बनी 9वीं की छात्रा, संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की सुनी शिकायतें...

सोनभद्र :: आज एक दिन के लिए DM बनी 9वीं की छात्रा, संपूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की सुनी शिकायतें...

सोनभद्र, ब्यूरो। सोनभद्र जिले के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज दुद्धी में कक्षा नौ की छात्रा पल्लवी शर्मा शनिवार को डीएम बनीं। मिशन शक्ति के तहत उन्होंने दुद्धी संपूर्ण समाधान दिवस में बतौर डीएम शिकायतों की सुनवाई की और उसके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।
इन यादों को अविस्मरणीय बनाने के लिए पल्लवी ने डीएम के रूप में तहसील परिसर में पौधरोपण किया।

नवरात्र में महिला सशक्तिकरण के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत पल्लवी शर्मा को डीएम बनने का मौका मिला। मलदेवा गांव निवासी राकेश शर्मा की पुत्री पल्लवी संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम बद्रीनाथ सिंह और एसपी अशोक कुमार मीणा के बीच की कुर्सी पर आसीन हुईं। 

संपूर्ण समाधान दिवस में पहुंचे फरियादियों की शिकायतों को गहनता से सुना। डीएम बद्रीनाथ सिंह ने छात्रा को कामकाज के बारे में समझाया और अधिकारियों को बुलाकर समाधान के निर्देश दिए। डीएम बनकर आह्लादित पल्लवी ने कहा कि डीएम बनना उसका सपना है। आज एक दिन के लिए ही इस पद पर आसीन होकर काफी अच्छा लगा। यह पता चला कि डीएम के पास कितने काम और चुनौतियां होती हैं। अपने लक्ष्य को पाने के प्रति मेरा संकल्प मजबूत हुआ है। 

इस दौरान डीएम बद्रीनाथ सिंह ने बताया कि बेटियों को सशक्त बनाने और प्रोत्साहित करने के लिए यह कार्यक्रम किया गया है। जनसुनवाई के बाद पल्लवी शर्मा ने डीएम बद्रीनाथ सिंह के साथ तहसील परिसर में पौधरोपण किया। इस मौके पर एसपी अशोक कुमार मीणा, सीएमओ डॉ. अश्वनी कुमार, डीपीआरओ नमिता शरण, एसडीएम निखिल यादव, अश्विनी सिंह, सीओ पिपरी अमित कुमार आदि मौजूद रहे।