Headlines
Loading...
IND vs NZ: बारिश की वजह स पहले दिन का खेल हुआ रद्द, जानें 4 दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?, पढ़ें...

IND vs NZ: बारिश की वजह स पहले दिन का खेल हुआ रद्द, जानें 4 दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?, पढ़ें...

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से शुरु होना था। लेकिन, खराब मौसम की वजह से पहले दिन का खेल बारिश की भेंद चढ़ गया। लंबे इंतजार के बाद अंपायर्स और रेफरी मैदान गीला पाए जाने पर यह निर्णय लिया कि खेल नहीं हो पाएगा। बंगलुरु टेस्ट पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। आइए इस रिपोर्ट में जानते हैं कि पहले दिन का खेल नहीं हो पाने के बाद आगामी 4 दिन मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है?

IND vs NZ: पहले दिन का खेल हुआ रद्द

भारत के भिन्न राज्यों में बारिश का मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार मानसून दक्षिण भारत में दस्तक दे दी है। बेंगलुरू में मेसालाधार बारिश को देखते हुए स्कूलों की छु्ट्टी कर दी गई हैं। जिसका प्रभाव भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट में देखने को मिला। 

बता दें कि सुबह से ही बारिश हो रही है। जिसकी वजह से चिन्नास्वामी स्टेडियम को सूख नहीं पाया। तमाम कोशिश के बाद अंपायर्स और रेफरी मै ग्राउंड को गीला पाया। जिसकी वजह से पहले दिन का खेल टालना पड़ा।

4 दिन कुछ ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने ने 16 अक्टूबर से दक्षिण भारत में अलट जारी कर दिया हैं. आने वाले कुछ दिनों बेंगलुरू में भी बारिश के आसार बने रहेंगे। जिसकी वजह से पहला टेस्ट भी बाधित हो सकती है। आइए जानते हैं पहले दिन का खेल खत्म आगामी 4 दिनों तक मौसम का मिजाज कैसा रहेगा।

दूसरा दिन: गुरुवार (17 अक्बूर) को भी भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहले टेस्ट शुरु होने के आसार नहीं दिख रहे हैं. क्योंकि, मौसम विभाग के पूर्वनुमान के मुताबिक बारिश होने की संभावना 50 फीसद है. आसमान पर बादल छाए रहेंगे. जबकि 27 डिग्री से 20 डिग्री तक नीचें गिर सकता है. वहीं 13 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी।

तीसरा दिन : शुक्रवार (18 अक्बूर) कम होने की वजाए अधिक होने की संभावना है. क्योंकि, मौसम विभाग के पूर्वनुमान के मुताबिक बारिश होने की संभावना 60 फीसद है. आसमान पर बादल छाए रहेंगे. जबकि 27 डिग्री से 20 डिग्री तक नीचें गिर सकता है. वहीं 13 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी।

चोथा दिन : शनिवार (19 अक्बूर) को मौसम विभाग के पूर्वनुमान के मुताबिक बारिश होने की संभावना 80 फीसद है. आसमान पर बादल छाए रहेंगे. जबकि 27 डिग्री से 20 डिग्री तक नीचें गिर सकता है. वहीं 13 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी।

पांचवां दिन : रविवार (20 अक्बूर) को भी भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहले टेस्ट शुरु होने के आसार नहीं दिख रहे हैं. क्योंकि, मौसम विभाग के पूर्वनुमान के मुताबिक बारिश होने की संभावना 80 फीसद है. आसमान पर बादल छाए रहेंगे. जबकि 27 डिग्री से 20 डिग्री तक नीचें गिर सकता है. वहीं 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी।