Headlines
Loading...
काशी::NDA का मतलब है नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन, वाराणसी में PM मोदी के सामने बोले  शंकराचार्य स्वामी विजयेंद्र सरस्वती ...

काशी::NDA का मतलब है नरेंद्र दामोदर दास का अनुशासन, वाराणसी में PM मोदी के सामने बोले शंकराचार्य स्वामी विजयेंद्र सरस्वती ...

वाराणसी, ब्यूरो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी को करोड़ों की सौगात देने पहुंचे हैं। इस दौरान सबसे पहले हरहुआ के हरिहरपुर में बने आर जे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन करने पीएम मोदी पहुंचे। इस दौरान कांची के शंकराचार्य स्वामी विजयेंद्र सरस्वती ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की। शंकराचार्य ने NDA (नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस) का नया मतलब भी बता दिया। 

शंकराचार्य ने कहा कि हमारे देश में जो NDA सरकार चल रही है, जिसका अर्थ है नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन। यह सुनते ही शंकराचार्य के बगल में बैठे पीएम मोदी भी हंस पड़े। गौरतलब है कि पीएम मोदी का पूरा नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी है। शंकराचार्य ने आगे मोदी की तारीफ में कहा कि अच्छा नेता मिलना बहुत मुश्किल काम है। देश के इस समय एक बढ़िया नेता मिला है। हमें एक ऐसा नेता मिला है जो सबको जोड़ने वाला है। हमारा बहुत बड़ा प्रजातंत्र है। इसके लिए बहुत शानदार काम हो रहा है। 

नरेंद्र मोदी ने कोरोना के समय भी सभी को अन्न खिलाया है। उन्हें पता है कि लोगों का कष्ट क्या है, उस कष्ट को दूर करने का काम हो रहा है। उन्होंने जो भी कल्पना की थी वह साकार हो रहा है। देश में जितना बौद्धिक विकास जरूरी है, उतना ही धर्म का भी जरूरी है। यह सब मोदी जी कर रहे हैं। उनके सहयोगी यूपी में योगी जी भी इसी तरह का कार्य कर रहे हैं। 

काशी में आई हॉस्पिटल का मोदी ने किया शुभारंभ, बोले- हजारों को मिलेगा रोजगार 

शंकराचार्य ने कहा कि विश्व गुरु बनने के लिए विद्या, वैद्य और वेद तीनों की जरूरत होती है। तीनों का काम इस समय देश में हो रहा है। विद्या यानी शिक्षा के क्षेत्र में नए काम हो रहे हैं। वैद्य के लिए अस्पतालों का निर्माण हो रहा है। इसी तरह गुरुओं के सहयोग से वेदों का काम भी हो रहा है। उन्होंने इसके लिए गुजरात के कई उदाहरण भी दिए। कहा कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर ही नहीं महाकालेश्वर में भी इसी तरह का बहुत बड़ा काम हुआ है। इतने महत्वपूर्ण काम देश में हो रहे हैं। सभी की भलाई के लिए कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक काम हो रहा है। अभी कश्मीर में बहुत बढ़िया चुनाव हुआ है। कश्मीर में भी शंकराचार्य हिल है। वहां भी हम दर्शन करने गए थे।

LIVE: पीएम मोदी हॉस्पिटल के उद्घाटन के बाद दिवाली गिफ्ट देने स्टेडियम पहुंचे

आर जे शंकरा आई हॉस्पिटल के बारे में बताते हुए शंकराचार्य ने कहा कि रमणी जी ने कोयंबटूर में छोटे से अस्पताल से शुरुआत की थी। अब तक 16 अस्पताल खुल चुके हैं। हर राज्य में एक अस्पताल खोलने की योजना है। यूपी में तो यह दूसरा अस्पताल खुल गया है। एक कानपुर में पहले से खुला हुआ है। मोदी जी के कहने पर काशी में अस्पताल खुला है।