Headlines
Loading...
भारत ने बांग्लादेश के सामने तीसरे T20 मैच में रखा 298 रनों का लक्ष्य, संजू सैमसन का शतक, सूर्यकुमार का पचासा, बांग्लादेश स्कोर, 2/35...

भारत ने बांग्लादेश के सामने तीसरे T20 मैच में रखा 298 रनों का लक्ष्य, संजू सैमसन का शतक, सूर्यकुमार का पचासा, बांग्लादेश स्कोर, 2/35...

O9:25 रात्रि पर बांग्लादेश का तीसरा ओवर समाप्त हुआ और स्कोर दो विकेट पर 35 रन रहा।

ठीक 9:00 बजे बांग्लादेश की पारी की शुरुआत हुई। 299 रन जीतने का लक्ष्य लेकर बांग्लादेश की ओपनर जोड़ी क्रीज पर उतरी और मयंक यादव ने पहली बाल डाला और पहला विकेट O के स्कोर पर आउट कर दिया। मयंक के पहले ओवर में बांग्लादेश का स्कोर एक विकेट पर 5 रन रहा।

08:54 PM: भारतीय टीम ने बांग्लादेश को तीसरे टी20 मैच में जीत के लिए 298 रनों का विशाल लक्ष्य दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने टी20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर बनाया।भारत के लिए संजू सैमसन ने शतक जड़ा, जबकि कप्तान सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाया। सैमसन ने महज 40 गेंदों पर शतक जड़ा जो भारत के लिए इस प्रारूप में लगाया गया दूसरा सबसे तेज सैकड़ा है। सैमसन ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 173 रनों की साझेदारी की।

सैमसन और सूर्यकुमार की पारी के दम पर ही भारत इतने बड़े स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा। अभिषेक शर्मा के जल्दी आउट होने के बाद सैमसन और सूर्यकुमार ने बांग्लादेश के गेंदबाजों को जमकर खबर ली और लगातार आक्रामक बल्लेबाजी की। सैमसन 47 गेंदों पर 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 111 रन बनाकर आउट हुए, जबकि सूर्यकुमार 35 गेंदों पर आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर आउट हुए। सैमसन और सूर्यकुमार के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या और रियान पराग ने साझेदारी निभाई और महज 26 गेंदों पर 70 रन जोड़कर भारत का स्कोर 300 के करीब पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

भारत के लिए सैमसन और सूर्यकुमार के अलावा हार्दिक ने 18 गेंदों पर चार चौकों और चार छक्कों की मदद से 47 रन बनाए, जबकि रियान ने 13 गेंदों पर एक चौका और चार छक्कों के दम पर 34 रनों की पारी खेली। रिंकू सिंह चार गेंदों पर एक छक्के की मदद से आठ रन और वाशिंगटन सुंदर एक रन बनाकर नाबाद लौटे। बांग्लादेश की ओर से तंजिम हसन साकिब ने चार ओवर में 66 रन लुटाकर तीन विकेट झटके, जबकि तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान और महमूदुल्लाह को एक-एक विकेट मिले।

08:45 PM: बांग्लादेश ने रियान पराग को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया। पराग 13 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पांड्या के साथ चौथे विकेट के लिए 26 गेंदों पर 70 रनों की साझेदारी की। भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और टी20 में अपना सर्वोच्च स्कोर बना डाला है जबकि अभी भी पारी समाप्त होने में आठ गेंद शेष हैं।

08:39 PM: सैमसन और सूर्युकमार की आतिशी पारी के बाद हार्दिक पांड्या और रियान पराग ने भी तेजी से खेलना जारी रखा जिससे भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ 18 ओवर की समाप्ति के बाद तीन विकेट पर 267 रन बना लिए हैं। यह भारत का अब तक का सर्वोच्च टी20 स्कोर है। इससे पहले भारत का टी20 में सर्वोच्च स्कोर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में खेले गए मैच में पांच विकेट पर 260 रन था।

08:22 PM: सैमसन के आउट होने के थोड़ी देर बाद ही कप्तान सूर्यकुमार यादव पवेलियन लौट गए हैं। रिशाद हुसैन ने सूर्यकुमार को आउट कर बांग्लादेश को तीसरे सफलता दिलाई। सूर्यकुमार 35 गेंदों पर आठ चौकों और पांच छक्कों की मदद से 75 रन बनाकर आउट हुए।

08:19 PM: मुस्तफिजुर रहमान ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे संजू सैमसन की पारी का अंत किया। सैमसन 47 गेंदों पर 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 111 रन बनाकर आउट हुए। सैमसन ने महज 40 गेंदों पर शतक जड़ा जो भारत के लिए इस प्रारूप में लगाया गया दूसरा सबसे तेज सैकड़ा है। सैमसन ने कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 173 रनों की साझेदारी की।

08:09 PM: भारतीय सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए शतक जड़ दिया है। संजू ने महज 40 गेंदों पर सैकड़ा जड़ा जो इस प्रारूप में भारत के लिए दूसरा सबसे तेज शतक है। सैमसन का टी20 में भारत के लिए यह पहला शतक है। सैमसन के साथ कप्तान सूर्यकुमार यादव भी क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए अब तक 163 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

07:59 PM: संजू सैमसन की आक्रामक बल्लेबाजी के बीच कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी शानदार प्रदर्शन कर अर्धशतक जड़ा दिया। इन दोनों बल्लेबाजों की बेहतरीन साझेदारी से भारत ने 11वें ओवर में ही 160 रन का आंकड़ा पार कर लिया है।

07:56 PM: भारतीय सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने शानदार बल्लेबाजी की और रिशाद हुसैन को आड़े हाथों लिया। 10वां ओवर डालने आए रिशाद पर सैमसन ने लगातार पांच गेंदों पर पांच छक्के जड़े और कुल 30 रन जुटाए। सैमसन ने पहली गेंद पर कोई रन नहीं लिया, जबकि अगली पांच गेंदों को सीमा रेखा के पार भेजा।

07:36 PM: संजू सैमसन ने पिछले दो मैचों की निराशा को पीछे छोड़ते हुए बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अर्धशतक जड़ा। सैमसन ने सिर्फ 22 गेंदों पर पचासा पूरा किया। उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर आक्रामक पारी खेली। भारत ने इन दोनों बल्लेबाजों की शानदार पारी के दम पर आठवें ओवर में ही 100 रन का आंकड़ा पार कर लिया है।

07:33 PM: सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन ने आक्रामक बल्लेबाजी की जिससे भारत ने पावरप्ले समाप्त होने तक एक विकेट पर 82 रन बना लिए हैं। यह भारत का टी20 में पावरप्ले में बनाया गया सबसे ज्यादा स्कोर है। सूर्यकुमार और सैमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए 50 रनों से अधिक की साझेदारी पूरी हो गई है। भारत ने सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा का विकेट जल्दी गंवा दिया था, सेकिन सूर्यकुमार और सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पहले छह ओवर में ही बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की।

07:24 PM: भारतीय टीम ने शुरुआती झटका के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवें ओवर में ही 50 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है। अभिषेक शर्मा का विकेट गंवाने के बाद भारत को कप्तान सूर्यकुमार यादव और सैमसन ने तेज शुरुआत दिलाई औऱ दोनों बल्लेबाजों ने आक्रमक अंदाज में खेलना जारी रखा।

07:11 PM: तंजिम हसन साकिब ने अभिषेक शर्मा को आउट कर भारत को पहला झटका दिया। अभिषेक चार रन बनाकर आउट हुए। अभिषेक ने साकिब की गेंद पर शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद हवा में गई और मेहदी हसन ने कैच लपका।

07:02 PM: बांग्लादेश के खिलाफ भारत की पारी शुरू हो गई है। संजू सैमसन के साथ अभिषेक शर्मा पारी की शुरुआत करने आए हैं। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने पहला ओवर डाला।

06:33 PM: भारतः संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नीतीश रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, रवि बिश्नोई, मयंक यादव।

बांग्लादेशः परवेज हुसैन इमोन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तंजिद हसन, तौहीद ह्रदोय, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तंजिम हसन साकिब।

06:31 PM: भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। भारत ने इस मैच के लिए प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। इस मैच में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की जगह रवि बिश्नोई को टीम में शामिल किया गया है। हर्षित राणा इस मैच में डेब्यू करने वाले थे, लेकिन तबियत खराब होने के कारण वह इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। वहीं, बांग्लादेश ने टीम में दो बदलाव किए हैं।