Headlines
Loading...
Toll Tax Free: खुशखबरी. अब इन गाड़ियों को नहीं देना होगा टोल टैक्स, सरकार ने लिया बड़ा फैसला...

Toll Tax Free: खुशखबरी. अब इन गाड़ियों को नहीं देना होगा टोल टैक्स, सरकार ने लिया बड़ा फैसला...

Toll Tax Free In Mumbai: चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। महाराष्ट्र में 20 नवंबर को मतदान होगा, जबकि 23 नवंबर को मतगणना होगी। इधर, मतदान से पहले शिंदे सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए टोल टैक्स हटाने का ऐलान किया है। सरकार ने मुंबई आने-जाने वालों को बड़ी राहत देते हुए 14 अक्टूबर से टोल टैक्स हटाने का फैसला किया। सरकार के इस फैसले से रोजाना लगभग 2.8 लाख गाड़ियों को फायदा पहुंचेगा। वहीं, टोल टैक्स हटने से इन रास्तों से प्रतिदिन गुजरने वाले अच्छी खासी रकम बचा लेंगे।

हल्के वाहनों के लिए टोल टैक्स फ्री

शिंदे सरकार ने मुंबई में एंट्री प्वाइंट पर बने सभी पांच टोल प्लाजा पर हल्के वाहनों के लिए टोल टैक्स हटाने का फैसला किया है। इसका सबसे ज्यादा फायदा उन लोगों को मिलेगा, जो काम के सिलसिले में रोज मुंबई आते-जाते हैं। महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम (MSRDC) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, एलबीएस रोड, मुलुंड में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, ऐरोली क्रीक ब्रिज, दहिसर में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और वाशी क्रीक ब्रिगेड पर स्थित सभी पांचों टोल बूथों से गुजरने वाली छोटे गाड़ियों को टोल टैक्स से बाहर कर दिया गया है। इस फैसले का फायदा लगभग 2.8 लाख हल्के मोटर वाहनों को मिलेगा।

हल्के वाहनों की श्रेणी में आती हैं ये गाड़ियां

हल्के वाहनों की बात करें तो इसमें कार, टैक्सी, जीप, वैन, छोटे ट्रक, डिलीवरी वैन आदि शामिल हैं। ऐसे में 14 अक्टूबर के बाद से मुंबई आने वाली कारों और टैक्सियों को टोल टैक्स से राहत मिल सकेगी। हालांकि, भारी मोटर वाहनों (HMV) पर टोल की वसूली पहले की तरह जारी रहेगी। इस टोल टैक्स को माफ करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी। पहले ये मांग महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की तरफ से की गई थी। वहीं, पिछले दिनों मुंबई आने वाली गाड़ियों के लिए टोल टैक्स माफ करने की मांग पूर्व मंत्री और शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे ने भी की थी।