Headlines
Loading...
VIDEO: कथावाचक जया किशोरी लेकर चलती हैं 2 लाख रुपये से ऊपर का कीमती बैग, गुस्साए यूजर बोले, देती हैं मोह-माया छोड़ने का प्रवचन...

VIDEO: कथावाचक जया किशोरी लेकर चलती हैं 2 लाख रुपये से ऊपर का कीमती बैग, गुस्साए यूजर बोले, देती हैं मोह-माया छोड़ने का प्रवचन...

नई दिल्ली, ब्यूरो। लोकप्रिय कथावाचक और प्रेरक वक्ता जया किशोरी इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई हैं और इसके पीछे कोई सही कारण नहीं है। एयरपोर्ट पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है और यह नेटिज़न्स और फॉलोअर्स को गुस्सा दिला रहा है। वीडियो में उन्हें सफेद पोशाक पहने और बैग ले जाते हुए देखा जा सकता है, जिसमें से एक लग्जरी डायर बैग है, जिसकी कीमत 210,343 रुपये है।

अब उन्हें ट्रोलर्स द्वारा निशाना बनाया जा रहा है और उनके फॉलोअर्स उनसे इतना महंगा बैग रखने के लिए सवाल कर रहे हैं, जबकि जया अपने भाषणों में लोगों को सांसारिक इच्छाओं से दूर रहने की सलाह देती हैं। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया यूजर्स जया किशोरी से चमड़े के बैग में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री के बारे में भी सवाल कर रहे हैं, क्योंकि वह गायों के प्रति अपने प्यार के बारे में भी बात करती हैं और उन्हें बचाने की वकालत करती हैं।
जया किशोरी कौन हैं?

जया किशोरी, जिनका जन्म जया शर्मा के रूप में हुआ, कोलकाता से हैं। वह भारत की एक प्रसिद्ध आध्यात्मिक नेता, प्रेरक वक्ता और धार्मिक गायिका हैं। उन्होंने अपनी प्रेरक बातों और भक्ति गीतों के लिए अपार लोकप्रियता हासिल की है। 13 जुलाई, 1995 को कोलकाता में उनका जन्म हुआ था। कहा जाता है कि 7 साल की छोटी उम्र से ही उनका आध्यात्मिकता से गहरा जुड़ाव था, जो उनके परिवार और भजनों के प्रति उनके प्रेम से प्रभावित था।

जया किशोरी का मुख्य ध्यान सकारात्मकता और हिंदू धर्म की शिक्षाओं को फैलाने पर है। वह नारायण कथा और शिव महापुराण का पाठ करने के लिए सबसे प्रसिद्ध हैं, जो महत्वपूर्ण हिंदू शास्त्र हैं।इस वीडियो के वायरल होने के बाद नेटीजन जया किशोरी के भाषण के शब्दों को याद कर उनकी आलोचना कर रहे हैं। ऐसे शब्द जिनमें उन्हें अक्सर यह कहते हुए सुना जाता है, "ये शरीर नश्वर है, मोह माया का त्याग करना चाहिए, सांसारिक मोह छोड़ प्रभु को मोह लगाना चाहिए," जिसका अनुवाद है 'यह शरीर नश्वर है, व्यक्ति को सांसारिक मोह त्याग देना चाहिए, सांसारिक मोह छोड़ देना चाहिए' और ईश्वर से प्रेम करो'।

एक एक्स यूजर ने उनके वायरल वीडियो को रीपोस्ट किया और कैप्शन दिया, "यह हिंदू धार्मिक उपदेशक माता जया किशोरी हैं। लाखों हिंदू उनकी पूजा करते हैं और वे अपने अनुयायियों को सांसारिक सुखों को त्यागने और "गौ सेवा" करने की सलाह देती हैं। वे एक महंगी क्रिश्चियन डायर ले जाती हुई दिखाई देती हैं जो संभवतः गाय की खाल से बनी है। जय हो जया।"

जबकि एक अन्य यूजर ने टिप्पणी की, "उनका नाम जया किशोरी है.... प्रसिद्ध कथावाचक...... ध्यान से उनका बैग... और ब्रांड वैल्यू...... हमारे भगवान कृष्ण... जी... ने जीवन दर्शन का सच्चा कथन दिया...... लेकिन यह धोखेबाज महिला.... उन्हें बदनाम कर रही है।"जया का बचाव करते हुए एक टिप्पणी में कहा गया, "एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा है कि वह संन्यासी नहीं हैं, वह एक कथावाचक हैं और वह अन्य आम लोगों की तरह अपना जीवन जीना चाहती हैं। जीवन का आनंद लेने में क्या बुराई है? जैसे हर किसी के मन में किसान की छवि एक गरीब व्यक्ति की है, वैसे ही हम हर कथावाचक को भी गरीब देखना चाहते हैं?"।